Bharat Express

Traffic Advisory: आज गाजियाबाद में PM मोदी का रोड शो, इन मार्गों पर नहीं जा सकेंगे वाहन, जारी हुई एडवाइजरी

रोड शो के दौरान लोगों से वैकल्पिक मार्गों का ही प्रयोग करने की अपील की है. इसी के साथ ही किसी तरह की असुविधा होने के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए गए हैं.

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Traffic Alert in Ghaziabad: गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो होने के कारण कई इलाकों में यातायात व्यवस्था बदली रहेगी. किसी को समस्या न हो, इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है. बता दें कि पीएम का रोड शो मालीवाड़ा से आंबेडकर रोड होते हुए चौधरी मोड़ तक होगा. इसको देखते हुए शनिवार (6 अप्रैल) को दोपहर एक बजे के बाद से ही ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी. इस रोड शो में शामिल होने वाले जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता और समर्थकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है. तो वहीं आंबेडकर रोड, चौधरी मोड़ और मालीवाड़ा की ओर दोपहर एक बजे से भारी वाहन, दोपहर दो बजे से बसें और दोपहर तीन बजे से ऑटो व ई-रिक्शा के अलावा निजी दोपहिया व चार पहिया वाहन भी नहीं जा सकेंगे.

इसको लेकर एडीसीपी यातायात वीरेंद्र कुमार ने रोड शो के दौरान लोगों से वैकल्पिक मार्गों का ही प्रयोग करने की अपील की है. इसी के साथ ही किसी तरह की असुविधा होने के लिए हेल्पलाइन नंबर- 9643322904, 01202986100 जारी किया गया है. लोगों से अपील की गई है कि अगर किसी भी तरह की लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है तो वो यहां दिए गए नम्बरों पर फोन कर मदद मांग सकता है. यातायात निरीक्षक मुख्यालय संतोष सिंह- 7007847097, यातायात निरीक्षक द्वितीय अजय कुमार- 9219005151 के फोन नम्बर पर भी संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-इस गांव में कोई ब्याहना नहीं चाहता अपनी बेटियां…लड़के कुंवारे ही हो जाते हैं बूढ़े! वजह चौंका देगी आपको

ये रहेगी पार्किंग की सुविधा

पार्किंग (पी-1) – जनप्रतिनिधियों के वाहन के लिए नेहरूनगर ऑडिटोरियम में पार्किंग की व्यवस्था की गई है.
पी-2/पी-3 – हापुड़, मेरठ की ओर से आने वाले दो और चार पहिया वाहनों के लिए हापुड़ चुंगी से बम्हेटा अंडरपास से आत्माराम स्टील होते हुए डायमंड रेडलाइट से बाएं होकर महाराणा प्रताप चौक से दाएं पुल से होते हुए होली चाइल्ड चौराहा के पास तक पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

पी-5/पी-6 – बुलंदशहर, हापुड़, नोएडा की ओर से आने वाले चार व दो पहिया वाहनों के लिए इंग्राहम स्कूल, चौधरी मोड़, ऑपूलेंट मॉल के पास पार्किंग की व्यवस्था है.

पी-9/पी-10 – मेरठ, मोहननगर, लोनी की ओर से आने वाले दो व चार पहिया वाहनों के लिए घूकना मोड़ से फव्वारा चौक से लोहियानगर मदर डेयरी कट से हिंदी भवन तक सड़क किनारे और होली चाइल्ड चौराहे के पास वाहन खड़े करने की व्यवस्था की गई है.

बसों के लिए की गई है तीन पार्किंग स्थल की व्यवस्था

पी-4- बुलंदशहर, हापुड़, नोएडा, मेरठ की ओर से आने वाली कार्यकर्ता और समर्थकों की बसें साजन मोड़ से दाएँ डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क होते हुए महाराणा प्रताप मार्ग, ए-ब्लॉक कविनगर में सड़क किनारे खड़ी होंगी, यहां पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

पी-7-विजयनगर , नोएडा और बुलंदशहर की ओर से आने वाले बसे, विजयनगर टी-प्वाइंट से थाना विजयनगर होकर धोबीघाट रेलवे पुल के पास वाहन खड़े किए जा सकेंगे.

पी-10- मुरादनगर, मोदीनगर, मोहननगर, लोनी की ओर से आने वाली बसों के लिए घूकना मोड़ से फव्वारा चौक, पटेलनगर पुलिस चेकपोस्ट के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

इन मार्गों पर दोपहर एक बजे से बिल्कुल भी नहीं जा सकेंगे भारी वाहन

लालकुआं/साजन मोड़ से चौधरी मोड़
वसुंधरा पुल से मोहननगर
आत्माराम स्टील तिराहा से डायमंड तिराहा
एएलटी चौराहा से मेरठ तिराहा
जल निगम टी-प्वाइंट से मेरठ तिराहा
तुलसी निकेतन से करन गेट गोलचक्कर
सीमापुरी से मोहननगर

दो बजे से इन मार्गों पर रोडवेज, निजी और सिटी बसों पर रहेगा प्रतिबंध

आनंद विहार से मोहननगर
लोनी/तुलसी निकेतन से करन गेट गोलचक्कर
डासना पुलस से हापुड़ चुंगी
जल निगम टी-प्वाइंट से मेरठ तिराहा
सीमापुरी से मोहननगर
एएलटी से मेरठ तिराहा
लालकुआं से चौधरी मोड़

तीन बजे से ऑटो, ई-रिक्शा और निजी वाहनों का आवागमन इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंधित

लाल कुआं से मोहनगर के बीच
आरडीसी, हापुड़ चुंगी से पुराना बस अड्डा
सिद्धार्थ विहार चौराहे से मेरठ तिराहा
रमते राम रोड से मालीवाड़ा, चौधरी मोड़, घंटाघर
विजयनगर धोबी घाट रेलवे पुल से चौधरी मोड़
रोटरी गोलचक्कर से हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन
घूकना मोड़, लोहिया नगर तिराहा, सिहानी गेट थाने के सामने से पुराना बस अड्डा/चौधरी मोड़
एएलटी से मेरठ तिराहा
बसंत चौक से मालीवाड़ा
गऊशाला फाटक से दूधेश्वरनाथ मंदिर
नंदग्राम तिराहे से मेरठ तिराहा
राकेश मार्ग से चौधरी मोड़
मेरठ तिराहा यू-टर्न से हापुड़ तिराहा

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read