Bharat Express

PM नरेंद्र मोदी 20-21 जून को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर, श्रीनगर में आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह

प्रधानमंत्री मोदी योग दिवस के अवसर पर 21 जून को श्रीनगर में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे. इसके अलावा वह हजारों करोड़ की परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे.

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Jammu and Kashmir News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20-21 जून को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे, जहां वे केंद्र शासित प्रदेश में हजारों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री 21 जून को श्रीनगर में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से यह जानकारी दी गई.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के बयान में आज कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. ये परियोजनाएँ सड़क निर्माण, जलापूर्ति योजनाएँ और उच्च शिक्षा सुविधाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित हैं. इन पहलों में चेनानी-पटनीटॉप-नाशरी खंड का सुधार, औद्योगिक एस्टेट का विकास और छह सरकारी डिग्री कॉलेजों का निर्माण शामिल है.

केंद्र शासित प्रदेश में 1,800 करोड़ रुपये की लागत वाली जेकेसीआईपी शुरू की जाएगी, जो 20 जिलों के 90 ब्लॉकों को कवर करेगी और 300,000 परिवारों को लाभ पहुंचाएगी, जिससे 1.5 मिलियन लोगों को लाभ होगा. प्रधानमंत्री 2,000 से अधिक नए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित करेंगे, जो युवाओं को सशक्त बनाने और स्थानीय बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के प्रयासों को रेखांकित करता है.

यह भी पढ़िए: भाजपा क्यों हारी-सपा क्यों जीती? जानिए लोकसभा चुनाव में कैसे बदला यूपी की सियासत का रंग

Bharat Express Live

Also Read