Bharat Express

Rajasthan Chunav: 500 रुपये में गैस सिलेंडर और महिलाओं को 10,000 रुपये सालाना सम्मान, गहलोत की 2 गारंटी

जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाई हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान एकलौता राज्य हैं जहां 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा किया गया है.

cm ashok gehlot

अशोक गहलोत

Rajasthan Chunav: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को दो गारंटी दी है. गहलोत ने कहा कि राज्य में उनकी कांग्रेस पार्टी के दोबारा चुने जाने पर 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपये का रसोई गैस सिलेंडर और परिवार की महिला मुखिया को 10,000 रुपये का वार्षिक सम्मान राशि दिया जाएगा.

परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार

झुंझुनू में पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए, गहलोत ने कहा कि “गृहलक्ष्मी गारंटी” के तहत, परिवार की महिला मुखिया को किश्तों में प्रति वर्ष 10,000 रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने यह भी वादा किया कि राज्य में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने पर 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा.

राजस्थान दौरे पर प्रियंका

बता दें कि प्रियंका गांधी आज राजस्थान के झुंझुनूं जिले के दौरे पर थी. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि कि विजन के जरिये प्रदेश का विकास होता है. रोजगार का सबसे बड़ा जरिया खेती किसानी है. लेकिन केन्द्र सरकार इसे भी उद्योगपतियों को सौंपने जा रही है. झुंझुनूं के अरडावता गांव पूर्व केन्द्रीय मंत्री शीशराम ओला की मूर्ति का प्रियंका ने अनावरण भी किया.

यह भी पढ़ें: सब इंस्पेक्टर से मुख्यमंत्री तक का सफर…बेटी को सियासत की विरासत सौंपने वाले सुशील शिंदे ने किया सक्रिय राजनीति से संन्यास का ऐलान

मुख्यमंत्री के सस्ती रसोई गैस और महिलाओं के लिए वित्तीय सहायता के वादे का उद्देश्य जनता की जरूरतों को पूरा करना है, यदि इन पहलों को सफलतापूर्वक लागू किया जाता है, तो राजस्थान में बड़ी संख्या में परिवारों को महत्वपूर्ण लाभ मिल सकता है.

बता दें कि जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाई हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान एकलौता राज्य हैं जहां 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा किया गया है. हमने सबसे पहले कामधेनु योजना से पशुओं का बीमा किया. उन्होंने कांग्रेस की 10 गारंटी के बारे में भी बताया. राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest