Bharat Express

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के चुनावी पोस्टर से क्यों OUT हुए गोविंद सिंह डोटासरा? राहुल-प्रियंका की हुई Entry

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते गांव से लेकर शहर तक बैनर, होर्डिंग्स और पोस्टर की भरमार है. इसी बीच कांग्रेस के चुनावी पोस्टर से एक चेहरा अचानक गायब हो गया है.

कांग्रेस के पोस्टर से गायब हुए गोविंद सिंह डोटासरा

कांग्रेस के पोस्टर से गायब हुए गोविंद सिंह डोटासरा

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते गांव से लेकर शहर तक बैनर, होर्डिंग्स और पोस्टर की भरमार है. इसी बीच कांग्रेस के चुनावी पोस्टर से एक चेहरा अचानक गायब हो गया है. जिसको लेकर पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है. कांग्रेस की तरफ से पहले लगाए जा रहे पोस्टर और होर्डिंग्स में अशोक गहलोत के साथ प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा (Govind Singh Dotasara) की तस्वीर लगी रहती थी, लेकिन अब पोस्टर से डोटासरा की तस्वीर गायब हो गई है. नए पोस्टर्स में सोनिया गांधी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका-राहुल की तस्वीर नजर आ रही है.

पोस्टर से गायब हुए डोटासरा

सूत्रों का कहना है कि पोस्टर में पार्टी आलाकमान की एंट्री और डोटासरा को आउट करने के पीछे बड़ी वजह है. पिछले दिनों गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर ईडी की रेड पड़ी थी. ये रेड भ्रष्टाचार के मामले में की गई थी. उसी के बाद से कांग्रेस डोटासरा को लेकर काफी अलर्ट हो गई है. चुनाव में जनता के बीच गलत संदेश न जाए, इसके लिए उनकी तस्वीर को फिलहाल कांग्रेस ने हटा दिया है.

तस्वीरों को लेकर हो चुका है हंगामा

पोस्टर में तस्वीरों को लेकर जयपुर में बीते दिनों जमकर हंगामा हुआ था. विज्ञापन वाले इन पोस्टरों में सिर्फ मुख्यमंत्री गहलोत की तस्वीर लगी होने के बाद कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया था. उसी के बाद गोविंद सिंह डोटासरा को पोस्टर्स में जगह दी गई थी. हालांकि अब डोटासरा (Govind Singh Dotasara) को हटाकर पोस्टरों में शीर्ष नेतृत्व को जगह दी गई है. ऐसे में ये बदलाव अब कई तरह के संकेत भी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Election 2023: पीएम मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर किया पलटवार, बोले- OBC को कांग्रेस ने नहीं दिया आरक्षण

नारों के जरिए कांग्रेस को घेर रही BJP

तस्वीरों में हुए बदलाव को लेकर बीजेपी ने इसे भ्रष्टाचार से जोड़ दिया है. बीजेपी ने नारा दिया है कि कर्ज में किसान, नहीं सहेगा राजस्थान, ‘भ्रष्टाचार खुलेआम, नहीं सहेगा राजस्थान’, ‘अपराध बेलगाम, नहीं सहेगा राजस्थान’, ‘पेपरलीक से युवा परेशान, नहीं सहेगा राजस्थान’, ‘बहन बेटियों का अपमान, नहीं सहेगा राजस्थान’. इन स्लोगन के जरिए बीजेपी गहलोत सरकार को घेरने में जुटी हुई है. इसी के साथ ईडी के छापे पड़ने के बाद बीजेपी डोटासरा को लेकर भी कांग्रेस पर हमलावर हो रही थी. ऐसे में माना जा रहा है, कि पोस्टर से डोटासरा (Govind Singh Dotasara) की तस्वीर हटाने में ये आरोप भी बड़ी वजहों में शामिल हैं.

25 नवंबर को होगा मतदान

बता दें कि 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा. 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. नेता एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read