Bharat Express

Rajasthan Polls: कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

शनिवार को, पार्टी ने 33 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट का भी नाम था.

Rajasthan Polls

Rajasthan Polls

Rajasthan Polls: कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने लगातार मंथन के बाद उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं. इस सूची में 43 उम्मीदवारों में पार्टी के वरिष्ठ नेता गोविंद राम मेघवाल और प्रसादी लाल मीना शामिल हैं. शनिवार को, पार्टी ने 33 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट का भी नाम था. कांग्रेस की राजस्थान इकाई के भीतर दरार की खबरों के बीच यह लगभग दो खेमों में बंट गई है. पहली सूची में पायलट खेमे से चार सदस्यों का नाम शामिल है. दूसरी सूची में कांग्रेस के अन्य नेताओं में विश्वेंद्र सिंह का भी नाम है.

 

इस लिस्ट में क्या है खास?

बता दें कि इस सूची में एक पूर्व मुख्य सचिव समेत 15 मंत्रियों के नाम शामिल हैं. हालांकि, शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ का नाम इस सूची में नहीं है. ध्यान देने वाली बात यह है कि सूची में इन तीन मंत्रियों की सीटों के लिए उम्मीदवारों का उल्लेख नहीं है.

रामगढ़ सीट पर कांग्रेस ने साफिया जुबैर खान की जगह जुबैर खान को मैदान में उतारा है. जुबैर खान सफिया के पति हैं और एआईसीसी सचिव के पद पर हैं. नोखा विधानसभा क्षेत्र से रामेश्वर डूडी की पत्नी सुशीला डूडी को टिकट दिया गया है. रामेश्वर डूडी को हाल ही में ब्रेन हेमरेज के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

इससे पहले शनिवार को सत्तारूढ़ दल ने आगामी चुनावों के लिए 33 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. राज्य में 25 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है. सूची के मुताबिक, सीएम अशोक गहलोत सरदारपुरा से, सचिन पायलट टोंक से, सीपी जोशी नाथद्वारा से, दिव्या मदेरणा ओसियां से, गोविंद सिंह डोटासरा लक्ष्मणगढ़ से और कृष्णा पूनिया सादुलपुर से चुनाव लड़ेंगी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read