Bharat Express

शुभेंदु अधिकारी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखा पत्र, बंगाल सरकार पर फंड डायवर्ट करने का लगाया गंभीर आरोप

शुभेंदु अधिकारी ने वित्तमंत्री को लिखा खत

कोलकाता-पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एक खत लिखा है.इस पत्र में पश्चिम बंगाल शुभेंदु अधिकारी ने राज्य सरकार पर विभिन्न विकास परियोजनाओं के तहत केंद्रीय फंड का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. 29 सितंबर की तारीख और शुक्रवार को भेजे गए अधिकारी ने आरोप लगाया कि सार्वजनिक वित्त प्रबंधन प्रणाली की शुरूआत से पहले, केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए राशि का इस्तेमाल राज्य सरकार ने अपनी परियोजनाओं के लिए किया है.

कुछ मीडिया हाउसों के पास पत्र की कॉपी है. उस विशेष प्रमुख के लेन-देन की पूरी तरह से जांच की जानी चाहिए. जांच उन अधिकारियों के माध्यम से की जानी चाहिए, जिनके राज्य सरकार के अधिकारियों से प्रभावित होने की संभावना नहीं है.

वित्त सचिव की अनदेखी

अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने इस मामले में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के लिए पश्चिम बंगाल के वित्त सचिव मनोज पंत की प्राथमिकता की अनदेखी करते हुए आईसीआईसीआई बैंक के साथ अपना राज्य नोडल खाता खोला.विपक्ष के नेता द्वारा आरोपित मुख्य अनियमितताओं में विभिन्न केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं के तहत प्राप्त धन के एक बड़े हिस्से की निकासी और इसे राज्य आपातकालीन राहत कोष में जमा करना और अन्य उद्देश्यों में अर्जित ब्याज के साथ धन खर्च करना शामिल है.

योजनाओं के दस्तावेजों में गड़बड़ी

अधिकारी ने लिखा, योजनाओं के लेखे-जोखे में गड़बड़ी होने के कारण बाद में उपयोगिता प्रमाण-पत्र समय पर नहीं बन पाते। यही नहीं, गणना गलत हो जाती है क्योंकि जानबूझकर देरी से जमा करने के कारण पहले स्थान पर छेड़छाड़ की जाती है.अधिकारी ने पत्र में आगे लिखा, केंद्र सरकार द्वारा समय पर भुगतान नहीं की जाने वाली बात पूरी तरह से झूठी है और एक राजनीति से प्रेरित है.उन्होंने आगे कहा कि अगर इन खातों के लेन-देन की पूरी तरह से जांच की जाए, तो अनियमितताओं के सबूत हासिल किए जा सकते है।उन्होंने पत्र में आखिर में लिखा, इसलिए, मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि कृपया इन गंभीर आरोपों पर गंभीरता से विचार करें और कृपया उचित कदम उठाएं, ताकि कदाचार समाप्त हो और कोई भी केंद्र सरकार को बेवजह बदनाम न कर सके.

आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read