Bharat Express

“अक्टूबर में वर्ल्ड कप नहीं आतंक कप की होगी शुरुआत”, खालिस्तानी आतंकी पन्नू की धमकी

कनाडा के सरे में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद से खालिस्तानी गिरोह भारत पर आरोप लगा रहे हैं, इस दावे को अब कनाडाई सरकार का समर्थन प्राप्त है.

gurpatwant singh pannun

गुरपतवंत सिंह पन्नू ( Image Source : PTI )

Gurpatwant Singh Pannu: खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप, खासकर 5 अक्टूबर को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले मैच को लेकर धमकी दी है. उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को कोई विश्व क्रिकेट कप नहीं होगा, यह विश्व आतंक कप की शुरुआत होगी.

भारत में कई लोगों को यूके के एक फोन नंबर +44 7418 343648 से कॉल आई. जिसमें आतंकी का पहले से रिकॉर्ड किया गया ऑडियो संदेश चलाया गया. धमकी भरे संदेश में खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा, “शहीद निज्जर की हत्या पर, हम आपकी गोली के खिलाफ मतपत्र का उपयोग करने जा रहे हैं. हम आपकी हिंसा के ख़िलाफ़ वोट का इस्तेमाल करने जा रहे हैं. इस अक्टूबर में विश्व क्रिकेट कप नहीं होगा. यह विश्व आतंक कप की शुरुआत होगी. यह संदेश एसएफजे जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू का है.

एसएफआई नेता ने कनाडा में भारतीय राजनयिकों, खासकर कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय वर्मा को भी धमकियां दीं. खालिस्तानी आतंकी समूह ने भारत को ओटावा में अपना मिशन बंद करने और वहां तैनात दूत को वापस बुलाने की ‘सलाह’ दी है.

यह भी पढ़ें: MP वाले प्लान से राजस्थान और छत्तीसगढ़ फतह करने की तैयारी! एक्टिव मोड में BJP थिंकटैंक

पन्नू ने दी कनाडा में दूतावास बंद करने की सलाह

धमकी भरे संदेश में कहा गया, “भारत और मोदी शासन ने प्रधानमंत्री ट्रूडो का अपमान किया है. मोदी शासन को यह सलाह दी जाती है कि आप ओटावा में अपना दूतावास बंद करें और अपने राजदूत वर्मा को वापस ले जाएं. यह सलाह कनाडाई लोगों की है और यह सलाह एसएफजे जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू की है. हम प्रधानमंत्री ट्रूडो का अनादर करने के लिए मोदी और राजदूत वर्मा को जिम्मेदार ठहराएंगे.

बता दें कि कनाडा के सरे में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद से खालिस्तानी गिरोह भारत पर आरोप लगा रहे हैं, इस दावे को अब कनाडाई सरकार का समर्थन प्राप्त है. खालिस्तानियों ने कनाडा में ओटावा, टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय मिशनों के प्रमुखों की हत्या के लिए पोस्टर लगाए हैं. हाल ही में सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारा मंदिर के सामने लगे ऐसे पोस्टर हटा दिए गए थे.

पन्नू की संपत्तियों को NIA ने किया जब्त

23 सितंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने चंडीगढ़ सेक्टर 15 सी में खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की संपत्तियों को जब्त कर लिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकी पर एक नया डोजियर जारी किया है जिसे दूसरे देशों की जांच एजेंसियों के साथ साझा किया जाएगा. नए डोजियर के मुताबिक, पन्नून खालिस्तान बनाना चाहता है और भारत को कई हिस्सों में बांटना चाहता है. उसके खिलाफ विभिन्न राज्यों में 16 मामले दर्ज हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest