Bharat Express

Wheels of success: त्रिपुरा की लड़की ने पास की रेलवे की परीक्षा, ट्रेन चलाने के लिए पूरी तरह तैयार

त्रिपुरा के रामनगर की रहने वाली देबलीना रॉय ट्रेन चलाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वह सहायक लोको पायलट के पद को हासिल करने वाली भारतीय रेलवे परीक्षा को पास करने वाली राज्य की पहली महिला बनीं.

Railway exam pass, fully ready to run train

पास की रेलवे की परीक्षा, ट्रेन चलाने के लिए पूरी तरह तैयार

Agartala : त्रिपुरा के रामनगर की रहने वाली देबलीना रॉय ट्रेन चलाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वह सहायक लोको पायलट के पद को हासिल करने वाली भारतीय रेलवे परीक्षा को पास करने वाली राज्य की पहली महिला बनीं यह तो सपने का सच होना है. बचपन से ही मैं रेलवे में सेवा करना चाहता था, परिवहन का एक ऐसा साधन जिसका उपयोग करोड़ों भारतीय प्रतिदिन करते हैं, ”एक उत्साहित रॉय ने कहा.

मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान, उसने बताया कि कैसे वह भारतीय रेलवे द्वारा जारी किए गए एक विज्ञापन के बारे में जानती थी, जब वह सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी. दुसरी और उन्होने कहा  2018 में, मैंने प्रीलिम्स क्लियर किया था और बाद में मेन का प्रयास किया. मैंने सोचा था कि तकनीकी पदों के लिए परीक्षा लिखना शुरू करना एक अच्छा अनुभव होगा, लेकिन मेरा चयन हो गया.

इससे भी पढ़ें: Ayodhya: राम मंदिर ट्रस्ट ने किया दर्शनार्थी सुविधा केंद्र का निर्माण, सामान रखने के लिए मिलेगी मुफ्त लॉकर सुविधा

उन्होंने कहा कि रेलवे कई आकांक्षाओं को पूरा करने वाला एक बड़ा मंच है। रॉय ने साझा किया, “मुझे लगता है कि कोई भी महिला उम्मीदवार जो भूमिका के लिए पात्र है, को अपनी लैंगिक पहचान के कारण खुद को नौकरी से वंचित नहीं करना चाहिए उन्होंने कहा, “यह काफी स्वाभाविक है कि जिस भूमिका के लिए मुझे चुना गया है, लोग उस भूमिका में एक आदमी को देखना चाहते हैं, लेकिन समय बदल गया है. परीक्षा की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर देबलीना रॉय ने कहा कि खुद को तैयार करने में उन्हें लगभग चार महीने लगे.

Bharat Express Live

Also Read