Bharat Express

Aligarh: अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में देर रात भिड़े छात्रों के दो गुट, फायरिंग में तीन लोग घायल

UP News: इस घटना के विरोध में रात में ही बड़ी संख्या में छात्र कैंपस के पास एकत्र हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. इस पर पुलिस ने जल्द कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया.

घटना के विरोध में उतरे छात्र

Aligarh Muslim University News: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सोमवार की देर रात छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए. जिसमें फायरिंग होने से तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. जानकारी सामने आ रही है कि ये गोलियां यूनिवर्सिटी के नार्थ हॉल हॉस्टल में चली हैं. फिलहाल घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. तो दूसरी ओर इस घटना के बाद बड़ी संख्या में छात्र इसका विरोध करने के लिए कैंपस के पास ही एकत्र हो गए.

गोली चलने की सूचना मिलते ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अहमद, प्रॉक्टोरियल टीम और सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की छानबीन में जुट गई है तो दूसरी ओर फायरिंग की इस घटना में एक होम्योपैथिक डॉक्टर समेत तीन लोगों को गोली लगी है. सभी का इलाज मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है. घटना को लेकर अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक, सोमवार की देर रात 11 बजे के आस-पास कुछ स्टूडेंट एएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी) के वीएम हॉल के पास बैठे थे और वहां एक गुट के कुछ लोग आए व फायरिंग शुरू कर दी. इन सभी लोगों ने अपना मुंह ढ़क रखा था. एकाएक हुई इस घटना से पूरे कैंपस में भगदड़ मच गई और इलाकाई लोग भी कांप उठे. तो वहीं कोई इस मामले को समझ पाता कि, दूसरे गुट के लोग भी वहां पहुंचे और झगड़ा बढ़ गया. प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि इस झगड़े में कई राउंड गोलियां चली हैं.

ये भी पढ़ें- “…बापू मैं माफी चाहता हूं”, महात्मा गांधी की मूर्ति से लिपटकर रोने वाले वाले सपा नेता का नया VIDEO Viral

फिलहाल इस पूरे मामले की छानबीन के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और हमलावरों की पहचान करने में जुटी. तीनों घायल फिलहाल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. पुलिस ने छात्रों को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

यूनिवर्सिटी कैंपस में झगड़ा होने और गोली चलने की जानकारी होने के बाद रात में ही बड़ी संख्या में छात्र कैंपस के पास जमा हो गए और उन्होंने इस घटना का जमकर विरोध किया और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते रहे. इस पर यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अहमद ने हंगामा कर रहे छात्रों को शांत कराया और आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इसके बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read