Bharat Express

Atiq Ahmed: 16 दिन में दूसरी बार यूपी पहुंचा माफिया अतीक अहमद, शाम तक पहुंचेगा प्रयागराज, अदालत में होगी पेशी

Umesh Pal Murder Case: यूपी पुलिस मंगलवार दोपहर ढाई बजे अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुई थी. अतीक के साथ ही उसके भाई अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है.

Atiq Ahmed

माफिया अतीक अहमद (फोटो क्रेडिट-एएनआई)

Atiq Ahmed: उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में साजिश रचने के आरोप में नामजद मुख्य अभियुक्त माफिया अतीक अहमद का काफिला यूपी में प्रवेश कर चुका है. मंगलवार को यूपी पुलिस दोपहर ढाई बजे अहमदाबाद की साबरमती जेल से अतीक को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई थी. 16 दिन में ये दूसरी बार है जब अतीक को प्रयागराज लाया जा रहा है.

कल राजस्थान के डूंगरपुर में पुलिस वैन में खराबी आने के कारण अतीक का काफिला रोक दिया गया था. करीब 2.30 घंटे तक अतीक बिछीवाड़ा थाने में बैठा रहा था. वहीं जब साबरमती जेल से लेकर पुलिस निकल रही थी तब अतीक ने यूपी पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, “ये लोग मुझे मारना चाहते हैं, इनकी नीयत ठीक नहीं लग रही है.”

वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में अतीक ने मध्यप्रदेश के शिवपुरी में कहा कि, “साबरमती जेल में मुझे बहुत परेशान किया जा रहा है. मैंने वहां से कोई फोन नहीं किया, वहां पर जैमर लगे हुए हैं. मैंने जेल से कोई साजिश नहीं रची. 6 साल से मैं जेल में हूं. मेरा पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है.”

जानकारी सामने आ रही है कि बुधवार सुबह ही अतीक को लेकर पुलिस टीम ने झांसी में प्रवेश किया है. बताया जा रहा है कि अगर दोपहर तीन बजे तक पुलिस उसे लेकर प्रयागराज पहुंच जाती है तो आज ही उसे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जाएगा. पिछले दिनों पुलिस टीम ने अदालत से जारी बी वारंट को साबरमती जेल में तामील कराया था. इसके बाद अतीक को प्रयागराज लाने की अनुमति मिली है. वहीं ये भी जानकारी सामने आ रही है कि अतीक के भाई अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाने के लिए प्रयागराज पुलिस बरेली जेल पहुंच चुकी है. दोनों से उमेश पाल हत्याकांड के तहत पूछताछ की जाएगी. वहीं अतीक के काफिला AK-47 जैसे हथियारों से लैस पुलिस टीम की कड़ी निगरानी में प्रयागराज लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी ने कोर्ट में दी सरेंडर की अर्जी, उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटरों की मदद का है आरोप

अतीक के काफिले में एके-47 और इनसास जैसी राइफलों से लैस पुलिसवाले बाडीवार्न कैमरों के साथ तैनात है. इन कैमरों में वैन के भीतर भी अतीक की हरकतों को रिकॉर्ड किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि जिस रूट से उसे पहले प्रयागराज लाया गया था, उसी रूट से आज भी लाया जा रहा है.

बता दें कि 24 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के अहम गवाह उमेश पाल की दिन-दहाड़े हत्या कर दी गई थी. इस मामले में सीसीटीवी सामने आने के बाद अतीक के बेटे और उसके गुर्गों के शामिल होने की बात सामने आई थी. पुलिस छानबीन में राज खुला कि इस पूरे हत्याकांड का मास्टर माइंड अतीक था. उसने साबरमती जेल में बैठकर ही हत्या की साजिश रची थी.

वहीं, इस मामले में उमेश की पत्नी ने पहले दिन ही अतीक पर मरवाने का आरोप लगाया था. इसके बाद उमेश की पत्नी ने अतीक सहित उसके पूरी कुनबे पर नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी. तभी से पुलिस हत्याकांड के फरार अरोपियों को तो तलाश ही रही है, साथ ही अतीक के परिवार पर भी लगातार शिकंजा कसती जा रही है. अतीक की बहन आयशा नूरी का भी हत्याकांड में नाम सामने आने के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई थी. तो वहीं नूरी ने मंगलवार को ही एक अदालत में आत्मसमर्पण के लिए अर्जी दायर की है. वहीं नूरी की दो बेटियों को पुलिस ने वांटेड घोषित कर दिया है. तीनों की तलाश में पुलिस संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इन लोगों पर हत्याकांड में शामिल शूटर्स को संरक्षण देने का आरोप लगा है.

-भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read