Bharat Express

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने SP पर साधा निशाना, बोले- “मुगल का यहां से क्या संबंध है?, सपा ने आगरा में बनवाया था मुगल संग्रहालय, हम बनवा रहे हैं शिवाजी म्यूजियम”

सीएम ने कहा कि, किसी भारतीय का मुगल आक्रमणकारियों से संबंध नहीं हो सकता है. यही बड़ी वजह है, कि मोदी सरकार ने भारतीय नौसेना के लिए शिवाजी महाराज के प्रतीक को अपनाया है.

UP Nikay Chunav 2023

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

UP News: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर राजनीति दलों में जमकर बयानबाजी हो रही है और जुबानी जंग तेज हो गई है. एक ओर जहां विपक्ष भाजपा सरकार पर हावी होने के लिए हर तिकड़म भिड़ा रहा है तो वहीं भाजपा की ओर से मोर्चा सम्भाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जमकर पलटवार कर रहे हैं और देश हित के हर मुद्दे पर सपा सहित अन्य विपक्षी पार्टियों को घेर रहे हैं. उन्होंने ताजा हमला सपा पर बोलते हुए कहा है कि, पिछली सरकार आगरा में औरंगजेब के नाम पर मुगल म्यूजियम बना रही थी, हमने कहा कि मुगल का यहां से क्या संबंध है?, छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर बनाओ. तो वहीं उन्होंने कहा कि, शिवाजी म्यूजियम बनवा रहे हैं.

मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ के अवसर पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और सपा को घेरते हुए कहा कि, “जब समाजवादी पार्टी सत्ता में थी तब आगरा में मुगल बादशाह औरंगजेब की याद में एक संग्रहालय बनाया गया था, जबकि हमारी सरकार आगरा में ही छत्रपति शिवाजी महाराज के लिए एक संग्रहालय बना रही है और छत्रपति शिवाजी महाराज की यादों को संरक्षित कर रही है.”

ये भी पढ़ें- Amroha: डिलीवरी के दौरान महिला के पेट में छोड़ी पट्टी, कोर्ट के आदेश पर महिला डॉक्टर और अस्पताल प्रबंधक पर दर्ज हुआ मुकदमा

इसी के साथ उन्होंने सपा पर फिर से निशाना साधते हुए कहा कि, किसी भारतीय का मुगल आक्रमणकारियों से संबंध नहीं हो सकता है. आगे उन्होंने कहा कि, यही बड़ी वजह है, कि मोदी सरकार ने भारतीय नौसेना के लिए शिवाजी महाराज के प्रतीक को अपनाया है. वहीं मुख्यमंत्री ने छत्रपति शिवाजी महाराज को याद करते हुए कहा कि, “छत्रपति शिवाजी महाराज की उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण प्रासंगिकता है.” सीएम ने महाराज के राज्याभिषेक को लेकर बताया कि,” उनका राज्याभिषेक करने वाले पुजारी काशी के गंगा भट्ट थे.” इस मौके पर मुख्यमंत्री ने छत्रपति शिवाजी महाराज पर लिखी गई कविताओं को लेकर बोले कि,”कानपुर में पैदा हुए कवि भूषण ने छत्रपति शिवाजी महाराज की वीरता की प्रशंसा करते हुए कविताओं की रचना की थी.”

-भारत एक्सप्रेस

Also Read