Bharat Express

Yogi Cabinet Expansion: ओपी राजभर-दारा सिंह सहित सभी चार संभावित मंत्रियों को बुलाया गया सीएम आवास

सूत्रों की मानें तो सभी के पास फोन कर दिया गया है. माना जा रहा है कि शाम को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा.

CM Yogi Adityanath on Sanjay Raut

सीएम योगी आदित्यनाथ.

Yogi Cabinet Expansion: इस वक्त उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी सरकार का बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार की सम्भावित खबरों के बीच संभावित सभी मंत्रियों को मुख्यमंत्री आवास बुला लिया गया है. बता दें कि कुछ देर पहले ही योगी कैबिनेट की बैठक हुई है, जिसमें किसानों के साथ ही कई योजनाओं को लेकर फैसला किया गया है तो वहीं इसके बाद ही खबर सामने आ रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार शाम 5 बजे राजभवन में होगा.

खबर है कि योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, भाजपा विधायक दारा सिंह चौहान और रालोद के एक से दो विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. कार्यक्रम का आयोजन शाम को राजभवन में होगा. तो वहीं इन खबरों के बीच में ही मंगलवार सुबह राष्ट्रीय लोकदल के विधायक अनिल कुमार को लखनऊ बुलाया गया. उनके मंत्री बनने के भी कयास लगाए जा रहे हैं. इसी के साथ ही भाजपा के साहिबाबाद से एमएलएस सुनील शर्मा के भी मंत्री बनाने की चर्चा जोरों पर है. सभी संभावित मंत्रियों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया गया है. सूत्रों की मानें तो सभी के पास फोन कर दिया गया है. जानकारी सामने आ रही है कि, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मंगलवार शाम को लखनऊ लौट रही है. उनके लखनऊ लौटने के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें-“वो अनुभवी नेता मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा…” जानें ओपी राजभर ने लालू की तारीफ में क्यों पढ़ें कसीदे

कैबिनेट में लिए गए ये फैसले

बता दें कि आज हुई कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के डेढ़ करोड़ किसानों को मुफ्त कनेक्शन का लाभ दिए जाने की घोषणा की गई है. किसानों को बकाया निजी नलकूप का बिल नहीं जमा करना होगा. वहीं अंतरा में 800 मेगावाट की दो यूनिट एनटीपीसी के सहयोग से स्थापित की जाएगी. इसी के साथ ही कैबिनेट की बैठक में हाइड्रोजन नीति को मंजूरी दे दी गई है. साथ ही पांच कृषि यूनिवर्सिटी में एक एक इक्यूबेटर सेंटर स्थापित किए जाने को मंजूरी मिली है. वहीं औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि, अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी के निर्माण के लिए विकासकर्ता का चयन किया गया हैं पहले चरण की लागत 1500 करोड़ रूपये है. वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि बैठक में लखनऊ में मेट्रो के विस्तार को मंजूरी दी गई हैं. 11 किलोमीटर नया मेट्रो रेल मार्ग बनाया जाएगा. चारबाग से बसंतकुंज तक का विस्तार होगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read