Bharat Express

भारत ने काबुल में दूतावास खोला,तालिबान सरकार ने किया स्वागत

भारत ने काबुल में दूतावास खोला,तालिबान सरकार ने किया स्वागत

काबुल-भारत ने 10 महीने के बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अपना दूतावास खोल दिया है..अफगानिस्तान में अमेरिकी फौजें निकल जानेे के बाद से वहां तालिबान की हुकूमत है। मंत्रालय प्रवक्ता अरिंदम बागची ने  गुरुवार को कहा कि कुछ राजनयिक देश की तकनीकी टीम का भी हिस्सा हैं जिसे काबुल स्थित दूतावास में तैनात किया गया है। “काबुल में हमारी एक तकनीकी टीम है जिसमें कुछ राजनयिक हैं। हमारा ध्यान उनके साथ मिलने वाली मानवीय सहायता पर है।”

जून में भारत ने घोषणा की कि मानवीय सहायता के वितरण के लिए हितधारकों के प्रयासों के समन्वय के लिए काबुल में दूतावास में एक तकनीकी टीम तैनात की गई है।भारत ने हालिया महीनों में अफगानिस्तान को लोगों के लिए मानवीय सहायता बड़े पैमाने पर भेजी है।

मानवीय सहायता के प्रभावी वितरण के लिए विभिन्न हितधारकों के प्रयासों की बारीकी से निगरानी और समन्वय करने के लिए और अफगान लोगों के साथ हमारे जुड़ाव को जारी रखने के लिए एक भारतीय तकनीकी टीम आज काबुल पहुंच गई है ष विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि कुछ राजनयिक देश की तकनीकी टीम का भी हिस्सा हैं जिसे काबुल स्थित दूतावास में तैनात किया गया है। “काबुल में हमारी एक तकनीकी टीम है जिसमें कुछ राजनयिक हैं। हमारा ध्यान उनके साथ मिलने वाली मानवीय सहायता पर है।”

जून में, भारत ने घोषणा की कि मानवीय सहायता के वितरण के लिए हितधारकों के प्रयासों के समन्वय के लिए काबुल में दूतावास में एक तकनीकी टीम तैनात की गई है।

मानवीय सहायता के प्रभावी वितरण के लिए विभिन्न हितधारकों के प्रयासों की बारीकी से निगरानी और समन्वय करने के लिए और अफगान लोगों के साथ हमारे जुड़ाव को जारी रखने के लिए, एक भारतीय तकनीकी टीम आज काबुल पहुंच गई है

तालिबान ने अफगानिस्तान में मानवीय सहायता जारी रखने के लिए काबुल में अपने दूतावास में अपनी तकनीकी टीम को वापस करने के भारत के फैसले का स्वागत किया था।

तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल कहार बल्खी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात (एलईए) ने अफगान लोगों के साथ अपने संबंधों और उनकी मानवीय सहायता को जारी रखने के लिए काबुल में राजनयिकों और तकनीकी टीम को उनके दूतावास में वापस करने के भारत के फैसले का स्वागत किया है

Bharat Express Live

Also Read

Latest