Bharat Express

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी के मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का 71 साल की उम्र में निधन

पूर्व सांसद और मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. नामांकन करने के बाद से उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी, जिसके कारण वह किसी भी चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सके.

v

बीजेपी कैंडिडेट कुंवर सर्वेश सिंह

लोकसभा चुनाव 2024:भाजपा के पूर्व सांसद और यूपी के मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह (71 वर्ष) का निधन हो गया है. उनका इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था. वे लंबे समय से ​बीमार थे.

काफी दिनों से थे ​बीमार

बताया जाता है कि भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. नामांकन करने के बाद से उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी, जिसके कारण वह किसी भी चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सके.

उनके निधन पर पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार (19 अप्रैल) को वह अपना मेडिकल चेकअप कराने के लिए दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल गए थे. वहां इलाज के दौरान हार्ट अटैक आने से ही शाम को उनकी मौत हो गई. इस घटना पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने शोक जताया है और कहा कि रविवार को उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लखनऊ से आएंगे.

4 बार से विधायक निर्वाचित रहें

पेशे से बिजनेसमैन कुंवर सर्वेश सिंह ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से वर्ष 1991, 1993, 1996, 2002 और 2012 में 5 बार विधायक निर्वाचित हुए थे. वह वर्ष 2014 में सांसद रह चुके थे. 2019 में उन्हें समाजवादी पार्टी के एसटी हसन ने हरा दिया था. उनके सुपुत्र सुशांत सिंह बिजनौर जिले की बड़ापुर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं.

मुरादाबाद में 19 अप्रैल को ही लोकसभा चुनाव संपन्न हुआ था, जिसमें उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. भाजपा ने इस बार उन पर फिर से भरोसा जताते हुए चौथी बार टिकट दिया था.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

इस घटना पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह जी के निधन से स्तब्ध हूं. ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों और उनके समर्थकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

Bharat Express Live

    Tags:

Also Read