Bharat Express

फिंच के वनडे कप्तानी से हटने पर पोन्टिंग ने की तारीफ, बोले- वनडे कप्तान हो सकते हैं कमिंस

फिंच के वनडे कप्तानी से हटने पर पोटिंग ने की तारीफ

मेलबर्न— ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोन्टिंग ने एरोन फिंच के वनडे मैचों से सन्यास लेने का समर्थन किया है. रिकी पोन्टिंग ने धाकड़ सलामी बल्लेबाज फिंच को वनडे की कप्तानी से हटने के फैसले को सही बताया और उसकी सराहना भी की है.

ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व कप विजेता बनाने वाले महान कप्तान रिकी पोन्टिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में फिंच के संन्यास पर बोलते हुए कहा कि….”मैं सच में आश्चर्यचकित नहीं था. मैंने व्यक्तिगत रूप से यह महसूस किया कि फिंच शायद फॉर्म में आने के लिए एक अच्छी पारी से दूर थे. हालांकि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके पिछले 12 महीने कितने खराब रहे हैं.” पोन्टिंग ने आगे कहा कि.. “मुझे लगता है कि कप्तानी से हटने के लिए फिंच का यह फैसला सही समय पर आया. मैंने सच में सोचा था कि यह अच्छा है कि उन्होंने कप्तानी से हटने का फैसला कर लिया है. पोन्टिंग ने कहा कि.. फिंच के इस फैसले के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को अगले वर्ल्ड कप की तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा.

इस दौरान पोन्टिंग ने अपनी कप्तानी के दिनों को याद करते हुए बताया कि.. “जब मैंने कप्तानी संभाली थी, तब भी मुझे इसी तरह की चीज दी गई थी, और जब मैं खड़ा हुआ और माइकल क्लार्क ने पदभार संभाला, तो मुझे पता था कि क्या हो रहा है. मैं अगले बड़े टूर्नामेंट में कप्तान को रनों से योगदान देना चाहता था.”

ऑस्ट्रेलिया के अगले वनडे कप्तान हो सकते हैं कमिंस- पोन्टिंग

आईसीसी के इस रिव्यू शो में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोन्टिंग ने कहा कि उनका मानना है कि सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद टेस्ट टीम के कमान संभाल रहे पैट कमिंस को 50 ओवर के फॉर्मेट में भी टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. हालांकि मुझे पता है कि वह स्पष्ट कारणों से सभी वनडे मैच नहीं खेलते हैं, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उनका कार्यभार, सभी तेज गेंदबाजों की तरह, पिछले कुछ सालों में बहुत अधिक रहा है”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read