Bharat Express

Bihar में जीजा-साली की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद बवाल, थाने में लगाई आग! जानिए क्या है पूरा मामला

बिहार के अररिया जिले का मामला. बीते 16 मई की शाम को जीजा और साली की थाने में कथित तौर पर आत्महत्या से मौत हो गई थी.

अररिया जिले के ताराबाड़ी पुलिस स्टेशन में भीड़ ने आग लगा दी.

बिहार के अररिया जिले में एक व्यक्ति और उसकी नाबालिग ‘पत्नी’ की कथित तौर पर हिरासत में आत्महत्या से मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने एक पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ की और कुछ अधिकारियों पर भी पथराव किया. पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में गोली चलाने के बाद मची अफरातफरी में दो ग्रामीणों के घायल होने की सूचना है.

जानकारी के मुताबिक, शख्स ने अपनी पत्नी की मौत के बाद दो दिन पहले अपनी 14 साल की साली से शादी कर ली थी. गुरुवार (16 मई) दोपहर को उन्हें पुलिस स्टेशन लाया गया, जब पुलिस को पता चला कि वह व्यक्ति नाबालिग को अपनी पत्नी की तरह अपने घर में रख रहा था. पुलिस ने बताया कि मामले में प्रारंभिक एफआईआर दर्ज की गई और उन्हें पूछताछ के लिए लाया गया.

मामला अररिया जिले के ताराबाड़ी थाने का है.

गुरुवार शाम को कथित तौर पर दोनों की पुलिस हिरासत में आत्महत्या से मौत हो गई. घटना के संबंध में अररिया पुलिस ने एक ट्वीट में बताया, ‘ताराबाड़ी थाना में हुए मामले में केस दर्ज कर 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीसीटीवी के आधार पर अन्य अभियुक्तों की तलाश जारी. थानाध्यक्ष सहित ओडी पदाधिकारी एवं तैनात चौकीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.’

पुलिस ने एक बयान में कहा कि 16 मई को 21 वर्षीय आरोपी मिट्ठू सिंह और अपहृता चांदनी सिंह (14 वर्ष) ने पुलिस हिरासत में फांसी लगा ली. घटना से आक्रोशित भीड़ द्वारा पथराव के साथ अवैध हथियारों से कई राउंड फायरिंग की गई और थाना परिसर में फूस से बनी झोपड़ी में आग लगा दी.


ये भी पढ़ें: PM Narendra Modi का विपक्ष पर जोरदार हमला, बोले- Bulldozer कहां चलाना है योगी जी से ट्यूशन लो


थाने में लगा दी आग

दोनों को हिरासत में लिए जाने के तुरंत बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई के बाद पुलिस हिरासत में उनकी मौत हो गई.

एक सीसीटीवी वीडियो, जो जेल की कोठरी के अंदर का प्रतीत होता है, में एक व्यक्ति को लॉकअप के दरवाजे पर चढ़ते हुए और कपड़े का उपयोग करके खुद को लटकते हुए देखा जा सकता है. ग्रामीणों के उत्पात की सूचना फैलने के बाद विभिन्न थाने के कई पुलिस अधिकारी मौके पर गए. उन्होंने पहले पथराव किया और फिर थाने में आग लगाने से पहले तोड़फोड़ की.

5 से 6 पुलिसकर्मी घायल

इस अराजकता में पांच से छह पुलिस अधिकारी घायल हो गए, जिनमें से दो को गंभीर चोटें आई हैं. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने करीब छह राउंड फायरिंग की, जिसमें दो लोगों को पैर और हाथ में गोली लगी. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस ने कहा कि बवाल के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस बीच पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में गोली चलाने के मामले की भी जांच की जा रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read