Bharat Express

Astro Tips: नए साल में ये चार उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत, दूर होंगे सभी तरह के दोष

Astro Tips: नए साल में कष्टों से मुक्ति के लिए या फिर धन संपत्ति में वृद्धि के लिए कुछ खास उपायों को आजमाया जा सकता है.

New-Year-2023 Remedy

नए साल में ये चार उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

Astro Tips: नए साल 2023 की शुरुआत हो चुकी है. सभी पुराने साल को भूल नए साल की खुशियां मनाने में व्यस्त हैं. ऐसे में किसी भी तरह की परेशानी से नए साल में कष्टों से मुक्ति के लिए या फिर धन संपत्ति में वृद्धि के लिए कुछ खास उपायों को आजमाया जा सकता है.

इससे नए साल में आने वाली सभी तरह की विपदा दूर रहेगी और यह साल आपके लिए बरकत भरा हो सकता है. आर्थिक समस्याओं से भी साल भर मुक्त रहने के लिए इन उपायों को आजमाया जा सकता है. आइए जानते हैं कौन से उपाय आपके जीवन मे तरक्की लेकर आएंगे.

नकारात्मकता को भगाएगा यह उपाय

घर की सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए भगवान शिव का यह उपाय बेहद ही कारगर है. इसके लिए तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें उपर से थोड़ा सा केसर डाल दें. इसके बाद इस पानी को किसी शिवलिंग पर चढ़ाएं. पानी की धार के साथ ऊं महादेवाय नम: मंत्र का जाप करते रहें. इससे घर में मौजूद सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएंगी.

नए साल पर तुलसी को लाएं घर

हिंदू धर्म में तुलसी को बेहद ही पवित्र माना जाता है. नए साल की शुरुआत में तुलसी के पौधे को घर में लाना बेहद ही शुभ होता है. साल के पहले दिन शाम के समय तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं. इससे सभी देवताओं की कृपा बनी रहेगी.

गायत्री मंत्र के साथ नए साल की मंगलकामना

नए साल के पहले दिन गायत्री मंत्र के जाप का लाभ करियर और व्यापार में देखने को मिलेगा. इस दिन हो सके तो पूरे परिवार के साथ गायत्री मंत्र का जाप करें. इससे न केवल मानसिक शांति मिलेगी, बल्कि कुंडली में किसी भी तरह के दोष भी दूर होंगे. इसके उच्चारण के दोरान स्पष्टता का ध्यान जरूर रखें.

इसे भी पढ़ें: Astro Tips 2023: नए साल में बन रहे हैं ये शुभ योग, इन उपायों से साल भर होगी पैसों की बारिश

इस उपाय से होगी मां लक्ष्मी की कृपा

नए साल के पहले दिन यह उपाय बेहद ही कारगर है. हल्दी को पानी में मिलाते हुए घर के मुख्य गेट से लेकर पूरे घर में इसका छिड़काव करें. इस उपाय से मां लक्ष्मी का आगमन होता है. वहीं घर का वास्तु दोष भी दूर होता है. साल के पहले दिन से ही सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे घर में बना रहता है.

Bharat Express Live

Also Read