Bharat Express

बुध ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन 4 राशियों के लिए बेहद लाभकारी, इन क्षेत्रों में मिलेगी सफलता

Budh Nakshatra Parivartan: बुद्धि, तर्क और संवाद का कारक बुध ग्रह आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश कर चुका है. बुध के इस नक्षत्र परिवर्तन से कुछ राशियों को खास लाभ होगा.

Budh dev planets

बुध देव.

Budh Nakshatra Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि, व्यापार, संवाद, तर्क और चतुरता का करक माना गया है. इसके अलावा ज्योतिषीय गणना में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है. कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति शुभ होने पर शुभ प्राप्त होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन हुआ है. बुध देव मंगलवार, 18 जून को आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं. बुध ग्रह के इस नक्षत्र परिवर्तन के कुछ राशियों को खास लाभ होने वाला है. आइए जानते हैं कि बुध ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशियों के जीवन पर खास और सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

कर्क राशि

बुध का नक्षत्र परिवर्तन कर्क राशि के लिए शुभ है. इस दौरान मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा. छात्रों को खास शैक्षणिक लाभ मिलेगा. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. जॉब में परिवर्तन का योग है. इस दौरान माता-पिता का सानिध्य प्राप्त होगा.

तुला राशि

बुध नक्षत्र परिवर्तन की अवधि में मानसिक प्रसन्नता बनी रहेगी. कार्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. बिजनेस में आमदनी बढ़ेगी. जॉब में तरक्की का अवसर प्राप्त होगा. वाणी में मिठास बनी रहेगी.

वृश्चिक राशि

बुध के नक्षत्र परिवर्तन की अवधि में आत्मविश्वास में जबरस्त वृद्धि होगी. शिक्षा से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा वालों की तरक्की होगी. रोजगार में नया अवसर प्राप्त होगा. व्यापार करने वालों को इस दौरान जमकर आर्थिक लाभ प्राप्त होगा.

धनु राशि

धनु राशि से जुड़े लोगों को बुध के नक्षत्र परिवर्तन का विशेष लाभ प्राप्त होगा. दोस्तों से धन लाभ हो सकता है. इस दौरान करियर में खास प्रगति होगी. व्यापार में आमदनी के कई साधन बनेंगे. साझेदारी वाले व्यापार में धन लाभ होगा. कार्यस्थल पर अधिकारियों का साथ मिलेगा.

Also Read