Bharat Express

मंगल के गोचर से जून का आगाज, PM मोदी की राशि समेत इन राशियों को मिलेगी जबरदस्त सफलता

Mangal Gochar June 2024: मंगल के गोचर से बना रूचक राजयोग 4 जून को यानी लोकसभा चुनाव-परिणाम वाले दिन भी बना रहेगा, जिससे प्रधानमंत्री मोदी की राशि समेत कुछ राशियों को जबरदस्त सफलता मिलेगी.

Mangal Gochar PM Modi

सांकेतिक तस्वीर.

Mangal Gochar June 2024: ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, जून का आगाज मंगल ग्रह के गोचर से हुआ है. मंगल देव जून की एक तारीख को अश्विनी नक्षत्र से मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. मंगल ग्रह के इस गोचर से रूचक नामक राजयोग का भी निर्माण हुआ है. यह राजयोग लोकसभा चुनाव से परिणाम (Lok Sabha Election Result 2024) के दिन भी यानी 4 जून को बना रहेगा.

इसके अलावा उस दिन शनि का शश राजयोग और शुक्र का मालव्य राजयोग भी बना रहेगा. ऐसे में मंगल के गोचर से जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की राशि वृश्चिक के साथ-साथ दूसरी राशि वालों को भी खास लाभ होगा. आइए जानते हैं कि मंगल का गोचर (Mangal Gochar), जून में किन राशियों को अत्यधिक लाभ देगा.

मेष राशि

मंगल राशि परिवर्तन (Manal Rashi Parivartan 2024) करके इस राशि में प्रवेश कर चुका है. जिसके इस राशि में रूचक राजयोग का निर्माण हुआ है. ऐसे में मंगल का यह गोचर जॉब करने वालों के लिए अत्यधिक शुभ है. मन के अनुकूल प्रमोशन हो सकता है. इसके साथ ही कार्यक्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी. मंगल-गोचर की अवधि में धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे. शादीशुदा जिंदगी में लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ते पहले से बेहतर होंगे. सेहत को लेकर भी मंगल-गोचर आपके लिए लाभकारी है. राजनीति से जुड़े लोगों को खास लाभ मिलेगा.

मिथुन राशि

मंगल का यह राशि परिवर्तन मिथुन राशि के लिए अत्यंत खास है. मंगल-गोचर की अवधि में धन-दौलत में वृद्धि होगी. बिजनेस करने वालों के काम में विस्तार होगा. जिसके धन कमाने के दूसरे रास्ते भी नजर आएंगे. इस दौरान काम बैंक जुड़े कार्यों में लाभ मिलेगा. बैंक से लोन इत्यादि लेने में सफलता मिलेगी. शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा. व्यापार में शानादार मुनाफा प्राप्त होगा. मंगल-गोचर के दौरान ऊर्जा और साहस से भरपूर रहेंगे. पॉलिटिकल लाइफ में शानदार सफलता मिलेगी.

सिंह राशि

मंगल का यह गोचर सिंह राशि वालों के 9वें भाव में हुआ है. मंगल के इस राशि परिवर्तन के शुभ प्रभाव से आपको नया जॉब मिल सकता है. धन में वृद्धि के कई योग बनेंगे. आर्थिक जीवन के लिए मंगल का गोचर फायदेमंद साबित होगा. इस दौरान धन कमाने और बचाने में कामयाब होंगे. लव लाइफ या शादीशुदा जिंदगी में साथी से भरपूर प्यार मिलेगा. सेहत के लिहाज से भी मंगल ग्रह

वृश्चिक राशि

मंगल के गोचर से वृश्चिक राशि वालों में प्रभुत्व और प्रभाव दोनों ही बढ़ेगा. मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करके इस राशि के छठे भाव में है. जिसके प्रभाव से गोचर की अवधि में विवाद और प्रतियोगिता में बड़ी कामयाबी मिलेगी. इसके अलावा इस राशि के लोग बिजनेस में भी जबरदस्त सफलता अर्जित करेंगे. कारोबार में विस्तार के लिए किया गया प्रयास सार्थक रहेगा. पहले किए हुए निवेश से लाभ मिलने वाला है. सेहत के प्रति सचेत रहना होगा. खराब स्वास्थ्य काम को प्रभावित कर सकता है.

धनु राशि

मंगल का यह गोचर धनु राशि वालों के पांचवे भाव में हुआ है. जिसके प्रभाव से शेयर बाजार में सफलता मिलेगी. जॉब में सफलता और करियर में समृद्धि होगी. खर्च पर नियंत्रण करने में कामयाब होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. शादीशुदा जिंदगी में सफलता मिलेगी. संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा.

यह भी पढ़ें: ज्योतिष की सबसे बड़ी भविष्यवाणी: 4 जून को किसकी बनेगी सरकार और कौन होगा भारत का अगला प्रधानमंत्री? जानिए सबकुछ

Also Read