Bharat Express

तीरंदाजी विश्व कप : रिकर्व पुरूष टीम फाइनल में, ज्योति और प्रियांश कंपाउंड सेमीफाइनल में

Shanghai: तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण में भारत के तरूणदीप राय, धीरज बोम्मादेवरा और प्रवीण जाधव ने पुरूषों के रिकर्व फाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर लिया.

Archery

आर्चरी (फोटो- वर्ल्ड आर्चरी)

Shanghai: तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण में भारत के तरूणदीप राय, धीरज बोम्मादेवरा और प्रवीण जाधव ने पुरूषों के रिकर्व फाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर लिया. फाइनल में उनका सामना ओलंपिक चैम्पियन दक्षिण कोरिया से होगा. भारत ने महिला कंपाउंड वर्ग में भी पदक पक्का कर लिया. भारतीय पुरूष रिकर्व टीम ने इटली को 5 . 1 (55 . 54, 55 . 55, 56 .55) से हराया. अब उसका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया से होगा.

कोरियाई टीम में तोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता किम वूजिन, ली वू सियोक और किम जि डियोक हैं. कोरिया ने चीनी ताइपै के तान चिह चुन, लिन जिह सियांग और ताइ यू सुआन को 6 . 0 से हराया. कंपाउंड वर्ग में पूर्व विश्व चैम्पियन प्रियांश और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ज्योति सुरेखा वेन्नम व्यक्तिगत सेमीफाइनल में पहुंच गए. भारतीय पुरूष रिकर्व टीम को पहले दौर में बाय मिला था जिसके बाद उसने 15वीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया को 5 . 3(55 . 56, 54 . 54, 55 . 51, 55 . 53) से मात दी. अगले मैच में स्पेन को 5 . 1 (59 . 54, 56 . 55, 55 . 55) से हराया.

भारतीय महिला टीम को पहले ही मुकाबले में मैक्सिको ने 5 . 3 से हराया । दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और भजन कौर की तिकड़ी को क्वालीफायर में छठी रैंकिंग मिली थी. पहले दौर में बाय मिलने के बाद अगले मैच में भारतीयों ने दूसरे सेट में 3 . 1 की बढत बनाने के बाद मुकाबला गंवा दिया. बाद में विश्व कप स्वर्ण पदक विजेता ज्योति ने हमवतन अवनीत कौर को 143 . 142 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. अब उनका सामना एस्तोनिया की मीरी मार्शिया पास से होगा.

भारत की मौजूदा विश्व चैम्पियन अदिति स्वामी को मैक्सिको की शीर्ष वरीयता प्राप्त आंद्रिया बेसेरा ने 144 . 142 से हराया. 14वीं वरीयता प्राप्त प्रियांश ने तुर्की के बी अकाओग्लू को शूटआफ में मात दी. अब उनका सामना अमेरिका के निक कैपर्स से होगा. अभिषेक वर्मा दूसरे दौर में फ्रांस के जीन फिलीप बूच से हार गए. वहीं प्रथमेश एफ को कैपर्स ने 149 . 147 से हराया. रजत चौहान को दूसरे दौर में हमवतन प्रियांश ने मात दी.

ये भी पढ़ें- IPL 2024, DC Vs GT Highlights: दिल्ली कैपिटल्स जीत की पटरी पर लौटी, गुजरात टाइटंस को हराकर पॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

    Tags:

Also Read

Latest