Bharat Express

Asia Cup 2023 IND Vs PAK: पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया की भिड़ंत, रोहित-कोहली करेंगे कमाल

रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को शाहीन अफरीदी से निपटने की जिम्मेदारी संभालनी होगी. वहीं, युवा खिलाड़ी शुभमन गिल, तिलक वर्मा या ईशान किशन की कड़ी परीक्षा हो सकती है.

Asia Cup 2023 IND Vs PAK

फाइल फोटो

Asia Cup 2023 IND Vs PAK: भारत शनिवार यानी आज क्रिकेट कैलेंडर के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा. श्रीलंका के पल्लेकेले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भारतीय टीम का मुकाबला बाबर आजम (Babar Azam) की पाकिस्तान से होगा. मैच को लेकर जबरदस्त चर्चा है. सफेद गेंद वाले क्रिकेट में टीम के स्तंभ प्रमुख भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा के ऊपर टीम को जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी है. दोनों बल्लेबाज एक साथ एक बड़े मील के पत्थर के कगार पर हैं. दोनों को एक साथ बल्लेबाजी करते हुए जोड़ी के रूप में 5000 रन का आंकड़ा पार करने के लिए 2 और रनों की जरूरत है. अगर उन्हें एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है, तो उन्हें निश्चित रूप से उस उपलब्धि तक पहुंचना चाहिए.

रोहित-गिल करेंगे ओपनिंग!

जुलाई में पहले वेस्टइंडीज-भारत वनडे में पांच विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए आए. उन्हें अगले दो एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिया गया क्योंकि इशान किशन ने शुभमन गिल के साथ ओपनिंग की और पचासा की हैट्रिक पूरी की. शुभमन कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में उनसे ऑपनिंग कराया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एशिया कप में पाकिस्तान का जीत के साथ आगाज, पहले मुकाबले में नेपाल को 238 रनों से रौंदा

PAK बनाम भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (वीसी), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद। शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा। यात्रा आरक्षित: संजू सैमसन

आसान नहीं राह

रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को शाहीन अफरीदी से निपटने की जिम्मेदारी संभालनी होगी. वहीं, युवा खिलाड़ी शुभमन गिल, तिलक वर्मा या ईशान किशन की कड़ी परीक्षा हो सकती है. फिर भी, गेंदबाजी की ताकत के बावजूद, पाकिस्तान का सबसे बड़ा फायदा समकालीन क्रिकेट के सबसे बड़े खेल के दूसरे संस्करण से पहले, शारीरिक और मानसिक रूप से मैच-फिट होना होगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read