Bharat Express

T20 World Cup 2024, Yuvraj Singh: टी20 वर्ल्ड कप के लिए ICC ने युवराज सिंह को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला लिया है. आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंड युवराज सिंह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का एंबेसडर बनाया है.

Yuvraj Singh

युवराज सिंह

T20 World Cup 2024, Yuvraj Singh: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में एक जून से 29 जून तक होने वाले आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला लिया है. आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंड युवराज सिंह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. युवराज से पहले आईसीसी ने उसेन बोल्ड को भी एंबेसडर नियुक्त किया था.

युवराज सिंह ने एंबेसडर बनने पर जताई खुशी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का एंबेसडर बनने पर युवराज सिंह ने खुशी जताई है. युवराज सिंह ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप से काफी यादें जुड़ी हैं. जिसमें एक ओवर में 6 छक्के लगाना भी शामिल है. इसलिए वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा बनने से बहुत रोमांचक है, जो अब तक का सबसे बड़ा संस्करण होने वाला है.

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने विकल्पों का विश्लेषण किया कि भारत का पहली पसंद का विकेटकीपर कौन होना चाहिए, उस प्रमुख खिलाड़ी को चुना जिसे सक्रिय होना चाहिए और रोहित शर्मा और विराट कोहली के भविष्य के बारे में कुछ जानकारी प्रदान की.

युवराज ने भारत को एकमात्र पुरुष टी20 विश्व कप में सफलता दिलाने में अहम भूमिका निभाई और 2007 में दक्षिण अफ्रीका में उस टूर्नामेंट के सुपर 8 मुकाबले के दौरान इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाने की उनकी उपलब्धि आज भी लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला देती है. 17 साल बाद निधन के समय क्रिकेट के महान खिलाड़ी का चेहरा सामने आया.

अब युवराज सिंह एक बार फिर इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप में शामिल होंगे. शुक्रवार, 26 अप्रैल को आईसीसी ने 2024 टूर्नामेंट के लिए उन्हें एंबेसडर नियुक्त किया है. युवराज अंतरराष्ट्रीय खेल के शौकीन दर्शक हैं और उन्होंने आईसीसी के साथ बैठकर इस साल के आयोजन से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की और बताया कि भारत को दूसरी बार प्रतिष्ठित टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के लिए क्या करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: DC ने मिचेल मार्श के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, 50 लाख में अफगानिस्तान के इस ऑलराउंडर को जोड़ा अपने साथ

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read