Bharat Express

ICC ODI rankings: ईशान किशन की लगी लॉटरी, लगाई 117 स्थान की छलांग, कोहली को भी फायदा

Team India: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में ईशान किशन और विराट कोहली ने शानदार पारी खेली थी. जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिला है.

Ishan Kishan

Photo- BCCI (@BCCI) / Twitter

ICC ODI rankings: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में दो पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) 117 पायदान की छलांग से 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में तीन साल से अधिक समय के बाद वनडे शतक जड़ा. जबकि किशन को इसी मैच में अपने सबसे तेज वनडे दोहरे शतक के बाद काफी फायदा हुआ है. इनके साथ श्रेयस अय्यर भी ढाका में श्रृंखला के दूसरे मैच में 82 रन की पारी खेलने के बाद बल्लेबाजों की सूची में 20वें से 15वें स्थान पर पहुंच गए.

बांग्लादेश के खिलाफ आया था ईशान किशन का तूफान

युवा भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन ने वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी. ईशान ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मेजबान टीम के गेंदबाजों को खूब नचाया. इस युवा बल्लेबाज ने महज 85 गेंदों पर अपना पहला इंटरनेशनल शतक पूरा किया. उसके बाद भी ईशान ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को संभलने का मौका नहीं दिया और लगातार उनकी धुनाई करते रहे, जिसके बाद उन्होंने 126 गेंद पर अपने करियर का पहला डबल टन जड़ा. ईशान किशन की धमाकेदार 210 रन की पारी के बदौलत भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी, और अब उन्हें इस पारी ने आईसीसी रैंकिंग में भी सही उछाल दी है.

ये भी पढ़ें: FIFA WC: डिफेंस के दमपर डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस को रोकेगा मोरक्को? हेड-टु-हेड में इस टीम की है ‘बादशाहत’

वनडे में 40 महीने बाद आया ‘किंग’ के बल्ले से शतक

हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपना 72 वां अंतर्राष्ट्रीय शतक पूरा किया और अब सबसे अधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं. इस दिन का फैंस को बेसब्री से इंतजार था क्योंकि विराट के बल्ले से 1214 दिन बाद ये वनडे शतक निकला है. इसी के साथ वो रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ते हुए महान दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े रिकॉर्ड के एक कदम और करीब आ गए.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

सचिन तेंदुलकर- 100 शतक
विराट कोहली- 72 शतक
रिकी पोंटिंग- 71 शतक

बात अगर टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन की करे तो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला में तीसरी बार शतकीय पारी खेलकर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 937 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत कर लिया है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest