Bharat Express

IND vs ENG: पिछले 100 वर्ष में टेस्ट क्रिकेट में बुमराह की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी औसत, 10वीं बार टेस्ट में लिया 5 विकेट हॉल

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया की जान क्यों कहा जाता है, इसे उन्होंने एक बार फिर से साबित करके दिखाया है.

Jaspreet Bumrah

जसप्रीत बुमराह (फोटो- पीटीआई)

India vs England: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया की जान क्यों कहा जाता है, इसे उन्होंने एक बार फिर से साबित करके दिखाया है. विशाखापट्टनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लिश टीम को घुटनों पर ला दिया. उनकी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई. टेस्ट क्रिकेट में उनका अब तक का गेंदबाजी औसत शानदार रहा है. पिछले 100 वर्ष के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास को देखें तो इतने सालों में अब तक की बेस्ट गेंदबाजी औसत जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हो गया है.

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह के नाम सबसे बेस्ट गेंदबाजी औसत

टेस्ट क्रिकेट में अगर पिछले 100 वर्ष की बात करें तो जसप्रीत बुमराह सबसे बेस्ट औसत से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वो सबसे बेस्ट औसत से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर आ गए हैं. बुमराह ने अब तक 20.29 की औसत से गेंदबाजी की. इस मामले में उन्होंने ए डेविडसन को पीछे छोड़ दिया. उनके नाम 20.53 की औसत से गेंदबाजी का रिकॉर्ड दर्ज है.

विशाखापट्टनम टेस्ट में बुमराह का शानदार प्रदर्शन

विशाखापट्टनम टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी की. अपने पहले स्पैल में 4 ओवर की गेंदबाजी की और 24 रन खर्च किए. पहले स्पैल में उन्होंने कोई सफलता नहीं मिली. दूसरे स्पैल में बुमराह ने 11.5 ओवर की गेंदबाजी की और 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए.

टेस्ट क्रिकेट में बुमराह का शानदार प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 34 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 20.29 की औसत से 152 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 10 बार पांच विकेट हॉल ले चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर 6 विकेट रहा है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 44.74 का रहा है.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: भारत की पहली पारी 396 रन पर सिमटी, यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक

India vs England, 2nd Test Match Day 2: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत ने दूसरी पारी में बनाए 28-0, टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर बनाई 171 रनों की बढ़त

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest