Bharat Express

INDw vs ENGW: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 347 रन से रौंदा, दर्ज की टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत

INDw vs ENGW: इकलौते टेस्ट मैच में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Team India

भारतीय महिला टीम (फोटो- Jai Shah/X)

INDw vs ENGW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 347 रन से करारी शिकस्त देकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत दर्ज की. भारत ने अपनी पहली पारी में 428 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद इंग्लैंड की टीम को 136 रन पर समेट दिया था. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को फॉलोऑन नहीं दिया था और दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी.

इस तरह, इंग्लैंड की टीम के सामने 479 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य था. लेकिन इस स्कोर के करीब भी नहीं पहुंच पाई इंग्लैंड की टीम और दूसरी पारी में महज 131 रनों पर ही ढेर हो गई. भारतीय टीम ने तीसरे दिन के पहले सत्र में ही इंग्लैंड की पारी को समेटकर 347 रनों के रिकॉर्ड अंतर से यह मैच अपने नाम कर लिया. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाली दीप्ति शर्मा ने दूसरी पारी में भी शानदार गेंदबाजी की और 32 रन देकर 4 विकेट लिए. पूजा वस्त्राकर ने तीन विकेट झटके जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट अपने नाम किए.

भारतीय गेंदबाजी के आगे इंग्लिश टीम हुई पस्त

पूरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का दबदबा नजर आया. भारतीय टीम ने न केवल बल्लेबाजी में दम दिखाया, बल्कि गेंदबाजी में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिककर नहीं खेलने दिया. इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस कदर औसत रही कि दोनों पारियों में केवल नेट साइवर ब्रंट ही एक अर्धशतक जमा सकीं. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया.

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज से बाहर हुए Deepak Chahar, आकाश दीप टीम में हुए शामिल

दीप्ति के लिए यादगार रहा मैच

इकलौते टेस्ट मैच में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. दीप्ति ने पहली पारी में 67 रनों की शानदार पारी खेली थी, जबकि दूसरी पारी में भी 20 रन बनाए थे. वहीं गेंदबाजी में भी दीप्ति ने दमदार प्रदर्शन किया और पहली पारी में 5 विकेट लेकर इंग्लिश टीम की कमर तोड़ दी थी. दीप्ति की शानदार गेंदबाजी का सिलसिला दूसरी पारी में भी जारी रहा और इस ऑल राउंडर ने चार विकेट झटककर तीसरे दिन पहले ही सत्र में इंग्लैंड को 131 रनों के मामूली स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका निभाई.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read