Bharat Express

IPL 2023, Qualifier 2: रोहित vs हार्दिक, कौन होगा दूसरा फाइनलिस्ट, जानें कब-कहां होगा मैच और प्लेइंग 11

GT vs MI: इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में चेन्नई से भिड़ेगी.

Photo- Gujarat Titans (@gujarat_titans) /Twitter

Gujarat Titans vs Mumbai Indians, Qualifier 2: आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच क्वालीफायर 2 मैच शुक्रवार (26 मई) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आखिरी गेम में, जीटी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सामना किया. जहां उन्हें हार मिली और अब उनके पास फाइनल में जाने का ये दूसरा मौका है.

वहीं एमआई लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले को जीतकर यहां पहुंची है. अब तक के अपने आईपीएल मुकाबलों में जीटी और एमआई ने तीन मौकों पर एक दूसरे का सामना किया है. मौजूदा सीजन के दौरान वे दो बार भिड़ चुके हैं. इस मैच में जीत दर्ज करने की होड़ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2023: साढ़े 3 ओवर, 5 रन, 5 विकेट… तोड़ा 13 साल पुराना रिकॉर्ड, आखिर कौन है ये आर्मी जवान का इंजीनियर बेटा?

दोनों टीमों के बीच हो रही है कांटे की टक्कर

मुंबई के लिए बल्ले के साथ सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन बड़े खिलाड़ी होंगे. गुजरात में शुभमन गिल पर एक बार फिर जिम्मेदारी होगी जबकि हार्दिक पंड्या और साहा की फॉर्म इस समय चिंता का विषय है. जब गेंदबाजों की बात आती है, तो मोहम्मद शमी और राशिद खान अब तक शानदार रहे हैं और जीटी के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं.

वहीं, मुंबई के लिए आकाश मधवाल, जिन्होंने मौजूदा सीज़न में केवल सात मैच खेले हैं एक बड़े मैच विनर हो सकते हैं.  ये खिलाड़ी पहले ही पनी क्षमता साबित कर चुका है. 29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने शानदार पांच विकेट लिए और जबरदस्त निरंतरता दिखाई और अच्छा काम जारी रखना चाहेंगे.

पिच रिपोर्ट: ये मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगाय यहां की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों को हावी होने में मदद करती है. बीच के ओवरों में स्पिनर भूमिका निभा सकते हैं और 180 रन से ऊपर कुछ भी अच्छा स्कोर होगा. टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी का चुनाव करना चाहिए क्योंकि मैच के अंत में ओस एक बड़ी भूमिका निभा सकती है.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11-

MI: रोहित शर्मा (C), इशान किशन (WK), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, क्रिस जॉर्डन, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल

GT: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (WK), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी

Bharat Express Live

Also Read