Bharat Express

भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कोई नहीं ले सकता: कपिल देव

कोहली की टी20 यात्रा जून 2010 में शुरू हुई. 14 वर्षों में, उन्होंने 125 टी20 मैचों में 4188 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 38 अर्धशतक शामिल थे.

Rohit Sharma And Virat Kohli

रोहित शर्मा और विराट कोहली (फोटो-BCCI)

पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा है कि अनुभवी जोड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा सभी प्रारूपों में भारतीय टीम में ‘अपूरणीय’ हैं और कपिल ने उन्हें ‘सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के समान’ कहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में भारत की रोमांचक जीत में 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद कोहली ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. बाद में, प्रेस कॉन्फ्रेंस में, रोहित ने भी अपने टी20 करियर को अलविदा कह दिया.

कपिल देव, जो पीजीटीआई के अध्यक्ष भी हैं, ने ट्रिनिटी गोल्फ चैम्पियनशिप लीग के दूसरे संस्करण के कर्टेन रेजर इवेंट के मौके पर आईएएनएस से कहा, “किसी भी प्रारूप में भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कोई नहीं ले सकता. वे भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े सेवक रहे हैं और यह उनके लिए एक सुखद विदाई थी. विराट ने सभी प्रारूपों में अपना जो कद बनाया है, निश्चित रूप से टी-20 में उनकी कमी खलेगी. दोनों सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के समान हैं. वे अपूरणीय हैं.”

कोहली की टी20 यात्रा जून 2010 में शुरू हुई. 14 वर्षों में, उन्होंने 125 टी20 मैचों में 4188 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 38 अर्धशतक शामिल थे. खेल के प्रति उनके अथक समर्पण और जुनून ने उन्हें टी20 में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बना दिया, केवल रोहित, जिनकी सेवानिवृत्ति एक शानदार टी20 करियर के अंत का प्रतीक है, जिसके दौरान वह 159 मैचों में 4231 रन बनाकर प्रारूप के सर्वोच्च स्कोरर बन गए.

रोहित के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड भी है, जिसमें उनके नाम पांच शतक हैं. उनकी टी 20 यात्रा 2007 में उद्घाटन टी20 विश्व कप के साथ शुरू हुई, जहां वह भारत की पहली खिताबी जीत में प्रमुख खिलाड़ी थे और, कप्तान के रूप में, उन्होंने अपनी विरासत को और मजबूत करते हुए भारत को दूसरा खिताब दिलाया.

ये भी पढ़ें- Yashasvi Jaiswal: टेस्ट और टी20 रैंकिंग में भारत के एकमात्र टॉप-10 बल्लेबाज

-भारत एक्सप्रेस

Also Read