Bharat Express

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि डेवोन कॉनवे को इस सप्ताह अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ विदेशी मुकाबलों के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में चुना गया है.

Devon Conway and Finn Allen

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के अवसर को अस्वीकार कर दिया और एक अनौपचारिक समझौते पर हस्ताक्षर किए. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को यह जानकारी दी. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि डेवोन कॉनवे को इस सप्ताह अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ विदेशी मुकाबलों के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में चुना गया है.

जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ छह सीमित ओवरों के मैचों को छोड़कर, उन्होंने अगले 12 महीनों में सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि की है. बता दें कि कॉनवे और एलन दोनों को पिछले महीने कॉन्ट्रैक्ट सूची में शामिल किया गया था और अब इसमें बदलाव किया जाएगा.

33 वर्षीय यह खिलाड़ी हालांकि न्यूजीलैंड के आगामी सभी 9 टेस्ट मैचों के साथ-साथ फरवरी में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, और उससे पहले पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भी उपलब्ध रहेगा.

कॉनवे को कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश करने का निर्णय इस बात के बाद लिया गया कि बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने न केवल इस जनवरी के अलावा ब्लैककैप्स के लिए खेलने की प्रतिबद्धता जताई, बल्कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले महत्वपूर्ण अभ्यास मैचों के लिए उपलब्ध रहने और कार्यभार के मुद्दों को प्रबंधित करने के लिए ब्रेक लेने की बात कही.

कॉनवे ने पुष्टि की कि जनवरी में दक्षिण अफ्रीका टी-20 के अगले चरण में खेलने का अवसर मिलना ही उनके न्यूजीलैंड क्रिकेट में बदलाव का कारण था. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कॉनवे के हवाले से कहा, “सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से पीछे हटने का फैसला मैंने जल्दबाजी में नहीं लिया है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह मेरे और मेरे परिवार के लिए इस समय सबसे अच्छा है. ब्लैककैप्स के लिए खेलना मेरे लिए अभी भी प्राथमिकता है.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के महत्वपूर्ण दौर के लिए आगामी टेस्ट टीम का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हूं. अगर मेरा चयन हुआ तो अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में शामिल होने को लेकर भी मैं बहुत उत्साहित हूं.” इस बीच, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फिन एलन को अनौपचारिक समझौते की पेशकश नहीं की जाएगी, क्योंकि उन्होंने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के विकल्प को अस्वीकार कर दिया है.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया ने शुरू की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी, स्टीव स्मिथ मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए तैयार

-भारत एक्सप्रेस

Also Read