Bharat Express

India vs Pakistan: पाकिस्तान तटस्थ स्थान पर T20 द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए भारत को आमंत्रित करेगा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी भारत को 2025 में किसी तटस्थ स्थान पर टी20 द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए आमंत्रित कर सकते हैं.

India vs Pakistan T20 Series

भारत-पाक के बीच हो सकता है टी20 सीरीज (फोटो- IANS)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी भारत को 2025 में किसी तटस्थ स्थान पर टी20 द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए आमंत्रित कर सकते हैं. हालाँकि, बोर्ड (PCB) चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों को पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं देने के अपने फैसले पर अड़ा हुआ है.

पीसीबी के सूत्रों ने यह भी कहा कि नकवी भारत को 2025 के दौरान किसी तटस्थ स्थान पर टी20 श्रृंखला के लिए आमंत्रित करेंगे, जब वह 19-22 जुलाई को श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले आईसीसी वार्षिक सम्मेलन में बीसीसीआई सचिव जय शाह से मिलेंगे.

पीसीबी सूत्र ने कहा, “इस प्रस्ताव पर जय शाह (बीसीसीआई सचिव) के साथ मोहसिन नकवी की बैठक के दौरान चर्चा की जाएगी, जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी के बाद दोनों टीमों के खाली दिनों के दौरान मैच संभावित हैं.”

यह चर्चा वार्षिक सम्मेलन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने जा रही है. एजेंडे में चैंपियंस ट्रॉफी मैचों को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने की संभावना शामिल है, खासकर भारत सरकार और बीसीसीआई द्वारा उठाई गई चिंताओं के बाद, जिसने संकेत दिया कि सुरक्षा और राजनीतिक चिंताओं के बीच मैन-इन-ब्लू को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

पाकिस्तान ने कहा है कि वह सुनिश्चित करेगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सभी मैच लाहौर में खेले जाएं और भारतीय टीम पूरी श्रृंखला के दौरान एक ही होटल में रहेगी. इसमें यह भी कहा गया कि एक शहर में होने से आने वाले पक्ष को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करना आसान हो जाएगा. इसके अलावा, पीसीबी ने हाल ही में घोषणा की कि उसने 5-सितारा होटल बनाने के लिए लाहौर में गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम के निकट एक जमीन का अधिग्रहण किया है.

सूत्रों से पता चला है कि पीसीबी की योजना खुद ही होटल बनाने की है और अगले साल की शुरुआत तक निर्माण पूरा करने की योजना है. पीसीबी के सूत्रों ने कहा कि नवनिर्मित 5-सितारा होटल टीमों को दूर के होटलों में ठहरने की आवश्यकता को खत्म कर देगा, जिससे सुरक्षा के लिए सड़कें बंद नहीं होंगी.

विशेष रूप से, पीसीबी प्रमुख और जय शाह के कोलंबो में आईसीसी वार्षिक सम्मेलन के दौरान मिलने की भी उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि नकवी शाह को भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे। हालाँकि, इस पर भारत सरकार – बीसीसीआई नहीं-अंतिम फैसला करेगी.

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था, जिसके कारण मैच श्रीलंका में आयोजित किए गए थे. पाकिस्तान और भारत ने 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है, भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मुकाबलों को आईसीसी या एसीसी आयोजनों तक सीमित कर दिया है.

ये भी पढ़ें- महिला एशिया कप 2024: भारत ने UAE को 78 रनों से रौंदा, हरमनप्रीत, ऋचा जड़ी फिफ्टी

-भारत एक्सप्रेस

Also Read