Bharat Express

Pakistan क्रिकेट टीम में दरार, शाहीन अफरीदी ने कप्तान शान मसूद का हाथ कंधे से हटाया, वायरल वीडियो ने पाकिस्तान टीम की एकता पर उठाए सवाल

रविवार, 25 अगस्त को टेस्ट मैच के बाद एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसमें शाहीन शाह अफरीदी को शान मसूद का हाथ अपने कंधे से हटाते हुए देखा जा सकता है.

शान मसूद और शाहीन अफरीदी

रविवार, 25 अगस्त को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पहली पारी में पारी घोषित करने के बावजूद, पाकिस्तान परिस्थितियों का फायदा उठाने में विफल रहा और बांग्लादेश की टीम के खिलाफ 10 विकेट से हार गया. यह पहली बार है जब पाकिस्तान लाल गेंद के प्रारूप में बांग्लादेश से हारा है.

पाकिस्तानी टीम के अंदर दरार

खिलाड़ियों, खासकर सीनियर खिलाड़ियों – बाबर आजम, शान मसूद और शाहीन अफरीदी की सोशल मीडिया पर आलोचना की गई क्योंकि वे बल्ले और गेंद से संघर्ष करने में विफल रहे. बांग्लादेश के स्पिनरों – शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज द्वारा दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर बांग्लादेश को मैच जितवाया जिसके बाद पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी आक्रमण की रणनीति की भी आलोचना की गई.

पाकिस्तान के एक कप्तान से दूसरे कप्तान के पास जाने के इतिहास को देखते हुए, सोशल मीडिया पर निराश प्रशंसकों ने सोचा कि क्या टीम के अंदर कोई दरार आ गई है. दर्शकों ने टेस्ट मैच की एक घटना की ओर इशारा किया, जिसमें शाहीन शाह अफरीदी को शान मसूद का हाथ अपने कंधे से हटाते हुए देखा जा सकता है. रविवार, 25 अगस्त को टेस्ट मैच के बाद यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

नेतृत्व समूह में लगातार बदलाव

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए हाल के दिनों में उतार-चढ़ाव भरा समय रहा है. वनडे विश्व कप 2023 में ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद से नेतृत्व में कई बदलाव हुए हैं. भारत में टूर्नामेंट के बाद, बाबर आज़म ने खेल के सभी प्रारूपों से कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और टेस्ट में शान मसूद और खेल के सफेद गेंद प्रारूपों में शाहीन शाह अफरीदी को कमान सौंपी गई.

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक सीरीज में कप्तानी करने के बाद शाहीन को उनके पद से हटा दिया गया और सफेद गेंद के प्रारूप में एक बार फिर बाबर को कप्तानी सौंप दी गई. बाबर ने टी20 विश्व कप 2024 में टीम की कप्तानी की, जिसमें पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट के ग्रुप चरणों में बाहर हो गई.

दूसरे टेस्ट से शाहीन अफरीदी बाहर

पाकिस्तान से इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद थी क्योंकि रावलपिंडी की पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद थी. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने पहले टेस्ट के बाद बात की और माना कि टीम ने पहले टेस्ट में कई गलतियां कीं. उन्होंने माना कि उन्होंने पिच को गलत तरीके से पढ़ा और सीरीज के दूसरे और अंतिम मैच में अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे.

पाकिस्तान में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मसूद समेत सीनियर खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के सदस्यों, जिसमें नवनियुक्त मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी भी शामिल हैं, ने बांग्लादेश के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के लिए तेज गेंदबाजों पर उंगली उठाई. वे तेज गेंदबाजों की घटती गति और पिच पर घास का अधिकतम लाभ उठाने में विफल रहने के बारे में अधिक चिंतित थे.

शाहीन अफरीदी को PAK बनाम BAN दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है, जो 30 अगस्त से रावलपिंडी में शुरू होगा. हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने दूसरे टेस्ट से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की.

ये भी पढ़ें- Hurun India Rich List 2024: भारत में अरबपतियों की संख्या बढ़कर 334 हुई, गौतम अडानी और उनका परिवार शीर्ष पर

-भारत एक्सप्रेस

Also Read