Bharat Express

वेस्ट इंडीज की पिचें अगर टर्न लेती है तो ये स्पिनर बरपा सकता है कहर, पूर्व दिग्गज कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय टीम ने ग्रुप चरण के मैचों में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को स्पिनर के रूप में प्लेइंग इलेवन में रखा.  अक्षर पटेल ने तीन विकेट चटकाए, जबकि रवींद्र जडेजा न्यूयॉर्क में विकेट लेने में सफल नहीं हो सके. वहीं फ्लोरिडा में होने वाले आखिरी लीग मैच बारिश के चलते धुल गया था.

Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव (फोटो- IANS)

Kuldeep Yadav: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सुपर-8 में कुलदीप यादव वेस्टइंडीज की टर्न लेती पिचों पर कहर बरपा सकते हैं. ये बात न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने कही है. उन्होंने कुलदीप यादव को विकेट टेकर गेंदबाज बताया. भारतीय टीम ने ग्रुप चरण के मैचों में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को स्पिनर के रूप में प्लेइंग इलेवन में रखा. अक्षर पटेल ने तीन विकेट चटकाए, जबकि रवींद्र जडेजा न्यूयॉर्क में विकेट लेने में सफल नहीं हो सके. वहीं फ्लोरिडा में होने वाले आखिरी लीग मैच बारिश के चलते धुल गया था.

कुलदीप यादव निकालेंगे विकेट

ईएसपीएन क्रिकइंफो के टाइमआुट शो में प्लेमिंग ने कहा कि, मुझे ऐसा लगता है, लेकिन उनके पास अभी भी अवसर है कि वह दोनों काम कर सकें. आप खेलने के एक तरीके में इतने सेट नहीं हो सकते हैं कि आप परिस्थितियों का लाभ उठाने के अवसर चूक जाएं लेकिन हां, मुझे लगता है कि अगर विकेट टर्न प्रदान करते हैं तो शायद कुलदीप विकेट लेने की अतिरिक्त क्षमता प्रदान करने के लिए आएंगे, क्योंकि उनका थोड़ा अधिक उपयोग हो जाता है और आप टूर्नामेंट के अंत के करीब पहुँच जाते हैं.”

भारत के पास संतुलित टीम- फ्लेमिंग

भारत के टीम संयोजन पर टिप्पणी करते हुए, अनुभवी क्रिकेटर ने कहा कि भारत के पास किसी भी स्थिति में खेलने के लिए एक संतुलित टीम है. उन्होंने कहा, “जायसवाल एक अच्छे खिलाड़ी हैं, जबकि उन्हें कुछ कठिन निर्णय लेने पड़े, जिससे शीर्ष गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों को छोड़ना हमेशा मुश्किल होता है और जब आपके पास अच्छे खिलाड़ी बैठे हों तो एक योजना बनाना और उस पर टिके रहना हमेशा बहुत मुश्किल होता है, लेकिन उन्होंने जो काम किया है, वह मुझे पसंद है. उन्होंने इसमें सफलता हासिल की है.”

वेस्टइंडीज में स्पिन की काफी बड़ी भूमिका

फ्लेमिंग ने आगे कहा कि, “मेरे विचार से यह एक ऐसी टीम है जिसे कुछ मायनों में फाइनल के लिए चुना गया है, यह एक ऐसी टीम है जिसके पास स्पिनर हैं जो हावी हो सकते हैं. इसमें ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्पिन पर हावी हो सकते हैं और हमने देखा है कि वेस्ट इंडीज में स्पिन काफी बड़ी भूमिका निभाती है, न्यूयॉर्क में इतनी बड़ी भूमिका नहीं निभाती.”

फ्लेमिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने अपना काम पूरा कर लिया है और उनके दिमाग में काफी चतुराई भरी सोच है. ऐसा लगता है कि राहुल और लड़कों ने कुछ ऐसा ही किया है, उन्होंने एक ऐसी टीम चुनी है जिसके बारे में उन्हें लगता है कि यह एक टर्निंग ट्रैक पर खेल सकती है, इससे हमें शीर्ष पर अपना सर्वश्रेष्ठ मौका मिलेगा और इसमें अच्छा संतुलन होगा.”

ये भी पढ़ें- एस्टोनिया के इस बल्लेबाज ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, 27 गेंदों में जड़ा टी20 अंतर्राष्ट्रीय का सबसे तेज शतक

-भारत एक्सप्रेसT

Bharat Express Live

Also Read