Bharat Express

एस्टोनिया के इस बल्लेबाज ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, 27 गेंदों में जड़ा टी20 अंतर्राष्ट्रीय का सबसे तेज शतक

एस्टोनिया के बल्लेबाज साहिल चौहान ने साइप्रस के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में केवल 27 गेंदों में शतक जड़ दिया. यह सभी प्रकार के टी20 क्रिकेट में भी लगाया गया सबसे तेज शतक भी हो गया है.

Sahil Chauhan

साहिल चौहान (फोटो- IANS)

Fastest T20 International Century: जेन-निकोल लॉफ्टी ईटन का टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 33 गेंदों में लगाए गए सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड चार महीनों से भी कम समय में ही टूट गया है. एस्टोनिया के बल्लेबाज साहिल चौहान ने साइप्रस के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में केवल 27 गेंदों में शतक जड़ दिया. यह सभी प्रकार के टी20 क्रिकेट में भी लगाया गया सबसे तेज शतक भी हो गया है.

क्रिस गेल का रिकॉर्ड टूटा

इससे पहले क्रिस गेल ने आईपीएल 2013 में 30 गेंदों में शतक जड़ा था. चौहान ने अपनी पारी में कुल 18 छक्के लगाए और पुरुषों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. छह मैचों की द्विपक्षीय सीरीज के पहले ही दिन दो मैच खेले गए जिसमें चौहान की बल्लेबाजी दोनों मैचों में काफी अलग रही. पहले मैच में वह पहली गेंद पर ही आउट हो गए थे, लेकिन उनकी टीम ने 195 रनों का लक्ष्य अंतिम ओवर में हासिल कर लिया था.

14 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक

पहला मैच खत्म होने के कुछ देर बाद ही दूसरा मैच शुरू हुआ और इसमें चौहान का अलग रूप देखने को मिला. पहले बल्लेबाजी करके हुए इस बार भी साइप्रस ने 191/7 का स्कोर खड़ा किया था. एस्टोनिया ने केवल नौ रन के स्कोर पर ही अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए थे. हालांकि, चौहान ने पहली तीन वैध गेंदों पर 6, 4 और 6 लगाए थे. सातवें ओवर तक उनकी टीम का स्कोर 60/4 था. चौहान ने मंगला गुनाशेकरा के ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाते हुए केवल 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था.

आठवें ओवर में उन्होंने चमाल सदून के खिलाफ चार छक्के लगाए और फिर इसके अगले ओवर में नीरज तिवारी को तीन छक्के जड़े. 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौहान ने अपनी टीम को जीत दिला दी थी. उन्होंने अपने रन 351.21 की अदभुत स्ट्राइक-रेट से बनाए.

ये भी पढ़ें- PM Modi Varanasi visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात में अचानक पहुंचे सिगरा स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया निरीक्षण

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read