Bharat Express

एक महीने बाद मैदान पर लौटी टीम इंडिया, बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए शुरू की तैयारी

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू की, रोहित शर्मा की अगुआई में चेन्नई में की पहली प्रैक्टिस.

Indian Cricket team

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने शुक्रवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. भारत अपने घरेलू सत्र की शुरुआत 19 सितंबर को यहां टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ करेगा.

यह मुख्य कोच गंभीर और उनके नए सहयोगी स्टाफ के तहत भारत की पहली टेस्ट सीरीज होगी, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को भी नए गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर टीम की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, “#TeamIndia ने रोमांचक घरेलू सत्र के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है.”

कप्तान रोहित शर्मा, करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली और भारतीय टीम के अन्य सदस्य जैसे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल, कुलदीप यादव और केएल राहुल गुरुवार रात चेन्नई पहुंचे.

19 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक खेली जाएगी सीरीज

नजमुल हुसैन शांतो की कप्तानी वाली बांग्लादेशी टीम पहले टेस्ट की शुरुआत से चार दिन पहले 15 सितंबर को चेन्नई पहुंचेगी. चेन्नई में पहला टेस्ट 23 सितंबर को समाप्त होने के बाद, कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा.

दोनों टेस्ट मैच चल रहे 2023-2025 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है, जबकि बांग्लादेश 45.83 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है.

भारत ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में मार्च में इंग्लैंड को 4-1 से हराया था, जबकि बांग्लादेश ने रावलपिंडी में पाकिस्तान पर 2-0 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से भारत के लिए 10 मैचों का कठिन टेस्ट सीजन भी शुरू होगा, जिसमें अक्टूबर-नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और उसके बाद पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना शामिल है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read