Bharat Express

Rohit Sharma Video: रोहित शर्मा वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद बारबाडोस की पिच की मिट्टी क्यों खाई, अब खुद से किया खुलासा

बारबाडोस में खिताब जीतने के बाद जब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जब ट्रॉफी लेकर फोटो शूट के लिए समुद्र तट की ओर कदम बढ़ाया तो उन्होंने ट्रॉफी को एक नवजात बच्चे की तरह पकड़ रखा था.

Rohit Sharma

रोहित शर्मा (फोटो- BCCI)

India’s T20 World Cup Win Rohit Sharma Grass Eating Celebration: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत लिया है. टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद अभी तक देश में जश्न का माहौल है. बारबाडोस में खिताब जीतने के बाद जब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जब ट्रॉफी लेकर फोटो शूट के लिए समुद्र तट की ओर कदम बढ़ाया तो उन्होंने ट्रॉफी को एक नवजात बच्चे की तरह पकड़ रखा था. उनके चेहरे से मुस्कान हटने का नाम नहीं ले रही थी और वह वर्ल्ड चैंपियन के अहसास से सराबोर थे. भारतीय क्रिकेट टीम ने करीब एक दशक से ज्यादा समय तक विफल रखने के बाद आखिरकार वर्ल्ड कप जीता.

रोहित ने साझा किया अपने विचार

रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट खत्म होने के 24 घंटे बाद अपने विचार साझा किया. बीसीसीआई टीवी से बातचीत करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि यह अवास्तविक लगता है. यह सपने जैसा लगता है कि ऐसा हुआ ही नहीं है. हालांकि, ऐसा हो चुका है, लेकिन अभी भी लगता है कि यह नहीं हुआ है. वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा ने केंसिंग्टन ओवल की पिच पर गये और वहां की मिट्टी का एक छोटा सा कण अपने मुंह में डाला, रोहित शर्मा ने ये ठीक उसी तरह से किया, जैसे नोवाक जोकोविच विम्बलडन जीतने के बाद करते हैं. रोहित शर्मा ने ऐसा करने की वजह बताई है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

उस पिच को हमेशा याद रखूंगा

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि सबकुछ सहज रूप से हो रहा था. मैं उस समय को महसूस कर रहा था. जब मैं उस पिच पर गया, जिसने हमें ट्रॉफी दी. मैं उस मैदान पर अपने जीवन में हमेशा याद रखूंगा और उस पिच को भी. मैं उस पिच का एक टूकड़ा अपने पास रखना चाहता था. वो पल काफी खास था. जहां पर हमारे सारे सपने पूरे हुए और मैं उसका कुछ हिस्सा अपने साथ चाहता था.

बातचीत के दौरान भावुक हुए रोहित

रोहित शर्मा ने कहा कि पिछली रात हमने टीम के साथियों के साथ जमकर मस्ती की. ये बोलते समय रोहित शर्मा मुस्कुराने से खुद को रोक नहीं पाए लेकिन इसके कुछ ही क्षण बाद वो भावुक हो गए. उन्होंने कहा, मैं ठीक से सो नहीं पाया हूं. लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पकड़ता है. मेरे पास सोने के लिए बहुत समय है. मैं इस पल को जीना चाहता हूं, हर मिनट, हर सेकंड जो बीत रहा है. मैं इसका फायदा उठाने की कोशिश करूंगा.

11 साल में पहली बार आईसीसी खिताब जीतने वाली टीम का नेतृत्व करने के सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा कि मैच खत्म होने से लेकर अभी तक का पल काफी शानदार रहा है.

ये भी पढ़ें- रवींद्र जडेजा ने भी लिया इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा- वर्ल्ड कप जीतना सपना सच होने जैसा

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read