Bharat Express

Hotel Travel Hacks: जानें क्या है होटल हैक्स? अगर किसी होटल में रुकें हैं तो घुसते ही जरूर करें ये काम

ऐसा करने से अगर कोई खुफिया कैमरे से आपका कोई वीडियो बना भी रहा होगा तो उसमें आपका शरीर और चेहरा रिकॉर्ड नहीं होगा.

Hotel

सांकेतिक फोटो-सोशल मीडिया

Hotel Travel Hacks: इन दिनों सोशल मीडिया पर होटल हैक्स की चर्चा जोरों पर है. इस मामले में एक्सपर्ट ने कुछ सलाह दी है. जानकार कहते हैं कि अगर आप कहीं घूमने गए हैं और होटल में रुके हैं तो सबसे पहले कुछ काम कर लेना चाहिए. इससे आपकी सुरक्षा बनी रहेगी.

मालूम हो कि डच एयरलाइंस के फ्लाइट अटेंडेंट एस्टर स्ट्रूज़ ने अपने सोशल मीडिया पर होटल हैक्स के बारे में इस तरह की कई बातें लिखी हैं, जिसमें होटल हैक्स को लेकर काफी जानकारी दी गई है. इसी के साथ ही सलाह दी गई है. वह कहते हैं कि अगर आप कपल हैं और किसी होटल में रुके हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखें. जैसे- कमरे में पहुंचते ही पहले पूरे कमरे को अच्छी तरह से चेक कर लें. खासतौर से बेड के नीचे जरूर चेक करें और ये देख लें कि कोई बेड के नीचे तो नहीं छुपा है.

ये भी पढ़ें-Bihar Bridge Collapse: गंगा नदी पर बन रहा अगुवानी पुल फिर गिरा, तेजस्वी ने साधा निशाना

बंद कर दें लाइट

एस्टर सलाह देते हैं कि जब भी आप अपने पार्टनर के साथ नजदीकियां बनाएं तो कोशिश करें को आपके कमर की लाइट बंद हो और आप पूरी तरह से बेडशीट से कवर हों. वह कहते हैं कि ऐसा करने से अगर कोई खुफिया कैमरे से आपका कोई वीडियो बना भी रहा होगा तो उसमें आपका शरीर और चेहरा रिकॉर्ड नहीं होगा. इसके अलावा जब भी आप कोई होटल बुक करें तो पहले ऑलाइन उसकी रेटिंग और रिव्यू को जरूर देख लें.

लॉकर में रख दें जूते

एस्टर स्ट्रूज़ कहते हैं कि ये सलाह क्यों दी, इसके बारे में आप जरूर सोच रहे होंगे. वह कहते हैं कि लॉकर में लोग अपना कीमती सामान रखते हैं, लेकिन अक्सर लोग होटल छोड़ते वक्त उससे चेक करना भूल जाते हैं और कीमती सामान भी छूट जाता है. इसलिए जब आप होटल से निकलने से पहले जूते पहनने के लिए निकालेंगे तो इसी के साथ ही कीमती सामान भी निकाल लेगे. वह कहते हैं कि इस तरह से आप कुछ सावधानियां बरत कर अपनी ट्रिप को शानदार बना सकते हैं और होटल में पूरी तरह से सुरक्षित भी रह सकते हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read