Bharat Express

Black Magic: निदेशक और शिक्षकों ने कथित तौर पर कक्षा 2 के छात्र की बलि दी! जानें किस वजह से की हत्या

उत्तर प्रदेश के हाथरस​ जिले का मामला. पुलिस ने स्कूल के निदेशक दिनेश बघेल, उनके पिता जशोधन सिंह और तीन शिक्षक – लक्ष्मण सिंह, वीरपाल सिंह और रामप्रकाश सोलंकी – को हत्या के संबंध में गिरफ्तार किया है.

हाथरस में स्कूली छात्र की हत्या मामले गिरफ्तार आरोपी.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां के एक स्कूल में सफलता और प्रसिद्धि लाने के लिए कथित तौर पर काले जादू के तहत कक्षा 2 के एक छात्र की ‘बलि’ दे दी गई.

पुलिस ने बताया कि बच्चे की हत्या इस सप्ताह की शुरुआत में की गई थी. उन्होंने बताया कि मामले में कथित संलिप्तता के लिए सहपऊ थाना क्षेत्र के रसगावां स्थित DL Public School के निदेशक और तीन शिक्षकों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि पांचों आरोपियों ने हाल ही में एक अन्य लड़के की हत्या करने की कोशिश की थी, हालांकि वे इसमें सफल नहीं हुए थे.

काले जादू में करते थे विश्वास: पुलिस

हाथरस के एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि स्कूल के निदेशक दिनेश बघेल, उनके पिता जशोधन सिंह और तीन शिक्षक – लक्ष्मण सिंह, वीरपाल सिंह और रामप्रकाश सोलंकी – हत्या में शामिल थे. स्कूल की कथित सफलता और गौरव के लिए एक अनुष्ठान के तहत लड़के की बलि दी गई थी. हम जांच कर रहे हैं कि हत्या में कोई और व्यक्ति शामिल था या नहीं.

पुलिस जांच में पता चला कि बघेल के पिता जशोधन काले जादू और तांत्रिक अनुष्ठानों में विश्वास करते थे और अपने बेटे तथा तीन शिक्षकों के साथ मिलकर उनका मानना ​​था कि बच्चे की बलि देने से उन्हें सफलता और प्रसिद्धि मिलेगी. एसपी अग्रवाल ने कहा, ‘जशोधन ने पहले भी एक लड़के को मारने की कोशिश की थी, हालांकि वह सफल नहीं हुआ था.’

DL Public School का मामला

डीएल पब्लिक स्कूल में करीब 600 छात्र हैं और जिस हॉस्टल में लड़के की हत्या हुई, वहां कक्षा 1 से 5 तक के बच्चे पढ़ते हैं. मृतक छात्र कृष्ण कुशवाहा का बेटा था, जो दिल्ली की एक निजी फर्म में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं.

सोमवार (23 सितंबर) की सुबह छात्रावास के एक कर्मचारी और अन्य छात्रों ने लड़के को छात्रावास के बिस्तर पर बेहोश पाया. मौत की सूचना तुरंत देने के बजाय दिनेश ने लड़के के शव को अपनी कार में रखकर आगरा और अलीगढ़ में कई घंटों तक घुमाकर अपराध को छिपाने की कोशिश की.

निदेशक की कार में मिला था शव

लड़के के परिवार, जो हाथरस के टरसेन से हैं, को बताया गया कि उनका बच्चा ‘अस्वस्थ’ था. हालांकि, स्कूल पहुंचने पर वे लड़के को नहीं पा सके. कृष्ण कुशवाहा को एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है, इसलिए उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचना दी. फिर स्कूल के निदेशक दिनेश बघेल की तलाश शुरू की गई और कुछ घंटों बाद पुलिस को बघेल की गाड़ी के अंदर गर्दन पर चोट के निशान के साथ बच्चे का शव मिला.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘परिवार द्वारा शोर मचाने के बाद बच्चे का शव निदेशक की कार में मिला. हमने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, जिसमें पता चला कि रविवार (22 सितंबर) रात बच्चे की गला घोंटकर हत्या की गई थी. पांचों आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) धारा 103(1) के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है.’

-भारत एक्सप्रेस

Also Read