Bharat Express

भारतीय मूल के नवेंदु मिश्रा को ब्रिटेन में लगातार दूसरी बार मिली जीत, बने सांसद, यूपी से जुड़ा है ये रिश्ता, जानें आखिरी बार कब आए थे इंडिया

Gorakhpur News: नवेंदु मिश्रा के मामा नीलेन्द्र पांडे ने बताया कि नवेंदु का जन्म साल 1989 में कानपुर में हुआ था.

Navendu Mishra

फोटो-सोशल मीडिया

Gorakhpur News: भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक नवेंदु मिश्रा ने ब्रिटेन के चुनाव में एक बार फिर से जीत हासिल कर सांसद बन गए हैं. उनको यह जीत लगातार दूसरी बार मिली है. लेबर पार्टी के टिकट पर उन्होने स्टॉकपोर्ट सीट से सर्वाधिक वोटों से चुनाव में जीत हासिल की है. नवेंदु चार महीने पहले ही इंडिया आए थे, उसे दौरान उनका गोरखपुर आना भी हुआ था. वह मूलत: कानपुर के रहने वाले हैं और उनका ननिहाल गोरखपुर में है.

25 साल पहले ब्रिटेन गए थे नवेंदु के पिता

नवेंदु के पिता 25 साल पहले एक ब्रिटिश कंपनी में नौकरी करने के लिए ब्रिटेन चले गए और वहीं की नागरिकता ले ली. हालांकि उनके पिता इंडियन पेट्रोकेमिकल कॉर्पोरेशन में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर भी कार्यरत थे. कानपुर के मूल निवासी भारतीय ब्रिटिश नागरिक नवेंदु मिश्रा के दूसरी बार ब्रिटेन का सांसद बनने पर उनके ननिहाल में भी खुशी छाई हुई है. सभी लोग नवेंदु के दूसरी बार सांसद बनने पर खुश हैं और उन्हें फोन करके बधाइयां दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Kazakhstan: चीन के विदेश मंत्री से मिले जयशंकर, गर्मजोशी से मिलाया हाथ, ये हुई बात- Video

कानपुर में हुआ था जन्म

गोरखपुर के हुमायूंपुर में रहने वाले उनके मामा नीलेन्द्र पांडे ने मीडिया को बताया कि नवेंदु का जन्म साल 1989 में कानपुर में हुआ था. उनके पिता कानपुर के आर्य नगर इलाके के मूल निवासी हैं. नवेंदु की मां मीनू मिश्रा ने गोरखपुर के कार्मल इंटर कॉलेज और फिर गोरखपुर विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा हासिल की थी.

दो भाई और एक बहन में बड़े हैं नवेंदु

नवेंदु ने उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद लेबर पार्टी ज्वाइन कर ली. मामा नीलेंद्र पांडे बताते हैं कि नवेंदु दो भाई और एक बहन में सबसे बड़े हैं. उनके छोटे भाई दिव्येंदु मिश्रा और एक छोटी बहन मिताली मिश्रा है. तो वहीं नवेंदु ने स्टॉकपोर्ट निर्वाचन क्षेत्र से वह दूसरी बार रिकॉर्ड मतों के अंतर से जीत हासिल किया है. उनको 16000 मतों से जीत मिली है, जबकि कोई भी सांसद 1000 से 1500 वोटों से ज्यादा के अंतर से नहीं जीत सका है. मामा ने कहा कि जबसे नवेंदु की जीत की खबर मिली है, तभी से उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read