Bharat Express

Canada News: प्रांतीय चुनाव में पंजाब मूल के 4 नेताओं की जीत, कनाडा में बढ़ रहा है पंजाबियों का दबदबा

Punjab: पंजाबी समुदाय इनदिनों कनाडा में हुए विधानसभा चुनाव में 4 पंजाबी उम्मीदवारों की जीत का खूब जश्न मना रहा है. खालसा वोक्स की रिपोर्ट के अनुसार, कैलगरी और एडमोंटन में चुनाव लड़ने वाले कुल 15 पंजाबी उम्मीदवारों में से सिर्फ चार उम्मीदवारों ने लोगों का समर्थन हासिल किया है.

Canada News: प्रांतीय चुनाव में जीते हुए नेता

Canada News: प्रांतीय चुनाव में जीते हुए नेता

Canada News:पंजाबी समुदाय इनदिनों कनाडा में हुए विधानसभा चुनाव में 4 पंजाबी उम्मीदवारों की जीत का खूब जश्न मना रहा है. खालसा वोक्स की रिपोर्ट के अनुसार, कैलगरी और एडमोंटन में चुनाव लड़ने वाले कुल 15 पंजाबी उम्मीदवारों में से सिर्फ चार उम्मीदवारों ने लोगों का समर्थन हासिल किया है. यूनाइटेड कंज़र्वेटिव पार्टी (UCP) के मौजूदा कैबिनेट मंत्री राजन साहनी ने न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) के माइकल लिस्बोआ-स्मिथ को हराकर कैलगरी नॉर्थ वेस्ट में जीत हासिल की.

खालसा वोक्स रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा एनडीपी विधायक जसवीर देओल को एडमॉन्टन मीडोज से फिर से निर्वाचित किया गया है. देओल ने यूसीपी के अमृतपाल सिंह मथारू के खिलाफ प्रांतीय विधानमंडल में लगातार कार्यकाल हासिल करते हुए जीत हासिल की. एनडीपी का प्रतिनिधित्व करने वाले परमीत सिंह बोपोराय ने कैलगरी फाल्कनरिज से यूसीपी के देविन्दर तूर को हराकर जीत हासिल की. खालसा वोक्स ने बताया कि बोपोराय की जीत लोगों की बदलाव की इच्छा को प्रदर्शित करती है.

NDP के गुरिंदर बराड़ ने कैलगरी नॉर्थ ईस्ट में UCP के इंदर ग्रेवाल को हराकर जीत हासिल की. बराड़ की सफलता विविध प्रतिनिधित्व के लिए समुदाय की इच्छा और प्रांत के भीतर समावेशी नीतियों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read