Bharat Express

तीसरी बार कोविड से संक्रमित हुए पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ

Shehbaz Sharif

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (photo:instagram/IANS)

Pakistan PM Shahbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ एक बार फिर कोविड की चपेट में आए हैं. वह तीसरी बार कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं, एक मंत्री ने इसकी पुष्टि की है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि प्रधानमंत्री दो दिनों से अस्वस्थ हैं और उन्होंने आज एक डॉक्टर की सिफारिश के बाद कोविड-19 जांच कराई.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस साल की शुरुआत में जनवरी में और 2020 के जून में भी कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने बीमारी के कारण लंदन से आने में देरी की और सोमवार को पाकिस्तान लौट आए. सूत्रों ने दावा किया कि वह दो दिन और लंदन में रहे. एयरपोर्ट से निकलने से ठीक पहले उन्हें हल्का बुखार हुआ था और उनके परिवार ने उन्हें हवाई यात्रा न करने की सलाह दी थी.

तीसरी बार कोरोना की चपेट में आए शाहबाज शरीफ

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने बड़े भाई नवाज शरीफ के साथ सेना प्रमुख की नियुक्ति और राष्ट्रीय महत्व के अन्य मुद्दों पर चर्चा की. इस मुद्दे पर अपने बड़े भाई के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करने के बाद 11 नवंबर को वो लंदन से देश के लिए रवाना हुए। मिस्र में सीओपी27 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद शहबाज पिछले हफ्ते लंदन पहुंचे थे. कोरोना की लहर ने पाकिस्तान को बुरी तरह से चपेट में लिया था और कई मंत्री इस वायरस की चपेट में आ गए थे. वहीं, अब पीएम तीसरी बार कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

दिसंबर में पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ दिसंबर में पाकिस्तान वापस लौट सकते हैं. कहा जा रहा है कि वे आगामी आम चुनाव में अपनी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) का नेतृत्व भी कर सकते हैं. नवाज शरीफ 2019 से लंदन में हैं जहां पर उनका इलाज चल रहा है. नवाज के पाकिस्तान वापस आने की खबरें तब से सामने आ रही हैं, जब उनके भाई शहबाज शरीफ पीएम बने हैं. इमरान सरकार के जाने के बाद शहबाज शरीफ देश के प्रधानमंत्री बने हैं.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read