Bharat Express

पीएम मोदी को सिडनी में एडमिरल्टी हाउस में सेरेमोनियल गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

पीएम मोदी ने सिडनी में एडमिरल्टी हाउस में विजिटर्स बुक में भी हस्ताक्षर किए. पीएम मोदी ने अपनी सिडनी यात्रा के दौरान एक सामुदायिक कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों को भी संबोधित किया.

PM Modi In Australia

सिडनी में PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आस्ट्रेलिया पहुंचने पर जहां उनका भव्य स्वागत किया गया वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एडमिरल्टी हाउस में सेरेमोनियल गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पीएम मोदी ने सिडनी में एडमिरल्टी हाउस में विजिटर्स बुक में भी हस्ताक्षर किए. पीएम मोदी ने सिडनी में शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक की, बैठकों के दौरान, उन्होंने प्रौद्योगिकी, कौशल और स्वच्छ ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में भारतीय उद्योग के साथ सहयोग बढ़ाने का आह्वान किया.

भारतीय प्रवासियों का सम्मेलन रहा खास

इससे पहले पीएम मोदी ने अपनी सिडनी यात्रा के दौरान एक सामुदायिक कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों को अपने मुख्य संबोधन में, “पारस्परिक विश्वास और पारस्परिक सम्मान” पर प्रकाश डाला, जो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच घनिष्ठ ऐतिहासिक संबंधों की नींव है. यह देखते हुए कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों को पहले 3C- राष्ट्रमंडल, क्रिकेट और करी द्वारा परिभाषित किया गया था और फिर ‘डेमोक्रेसी, डायस्पोरा और दोस्ती’ और बाद में ‘ऊर्जा, अर्थव्यवस्था और शिक्षा’ एक प्रमुख घटक के रूप में उभरे.

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई सिख प्रवासी भारतीय पहचान के बैनर तले हुए एकजुट 

भारत-ऑस्ट्रेलिया का रिश्ता है खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका मानना ​​है कि रिश्ता “इससे परे” है और “यह आपसी विश्वास और आपसी सम्मान है”. ऑस्ट्रेलिया की अपनी यात्रा के दूसरे दिन सिडनी में सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासियों को दोनों देशों के बीच आपसी सम्मान और विश्वास के पीछे एक ताकत के रूप में श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि “इससे पहले, यह कहा गया था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का संबंध 3C- राष्ट्रमंडल, क्रिकेट और करी द्वारा परिभाषित किया गया है. फिर यह कहा गया कि हमारे संबंध ‘लोकतंत्र, प्रवासी और दोस्ती’ द्वारा परिभाषित हैं. कुछ लोगों ने यह भी कहा कि हमारा संबंध ऊर्जा पर निर्भर करता है.” लेकिन मेरा मानना ​​है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया का रिश्ता इससे परे है, यह आपसी विश्वास और आपसी सम्मान है.’

Bharat Express Live

Also Read

Latest