Bharat Express

PML-N और पीपीपी की बन सकती है पाकिस्तान में सरकार, कल होगी दोनों के बीच अगले दौर की वार्ता

पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में किसी एक पार्टी को बहुमत न मिलने के कारण पार्टियों में सरकार बनाने को लेकर जोर आजमाइश जारी है.

Pakistan Election Result 2024

नवाज शरीफ बन सकते हैं पीएम.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( पीएमएल-एन ) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की समन्वय समितियां कल एक बैठक करेंगी. जिसमें सरकार गठन से संबंधित प्रमुख प्रस्तावों पर विचार-विमर्श होगा. वहीं इस संबंध में 17 फरवरी को बुलाई बैठक के दौरान, दोनों पक्षों की समन्वय समितियों ने इस समय देश के कल्याण के लिए एक स्थिर लोकतांत्रिक सरकार की स्थापना को लेकर व्यापक चर्चा की. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, विचार-विमर्श दोनों पक्षों के प्रस्तावों पर केंद्रित था, जिसमें सावधानीपूर्वक विचार करने और आम सहमति बनाने की आवश्यकता पर आपसी समझ बनाने का प्रयास किया गया. पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में किसी एक पार्टी को बहुमत न मिलने के कारण पार्टियों में सरकार बनाने को लेकर जोर आजमाइश जारी है.

19 फरवरी को बैठक पर सहमति

सीनेटर इशाक डार, सरदार अयाज सादिक, सीनेटर आजम नजीर तरार और मलिक मुहम्मद अहमद खान ने पीएमएल-एन का प्रतिनिधित्व किया. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार , दूरदर्शी दृष्टिकोण में, पीएमएल-एन और पीपीपी दोनों सिफारिशों पर आगे विचार-विमर्श करने और अपने निर्णयों को अंतिम रूप देने के लिए 19 फरवरी को फिर से बैठक बुलाने पर सहमत हुए.

पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी बना सकती है सरकार

19 फरवरी को होने वाली बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि यह स्थिरता और प्रगति सुनिश्चित करने पर ध्यान देने के साथ देश में सरकार गठन की जटिलताओं से निपटने के लिए दोनों पक्षों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है. सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( पीएमएल-एन ) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) राष्ट्रीय चुनावों में खंडित जनादेश के बाद सरकार गठन पर एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहे. दोनों दलों ने 19 फरवरी को एक बैठक आयोजित करने का फैसला किया है, जो गठबंधन सरकार बनाने के लिए आम सहमति बनाने के लिए चौथी ऐसी बैठक होगी. दोनों पक्षों ने गठबंधन के लिए सिफारिशों पर चर्चा करने और उन्हें औपचारिक रूप देने के लिए अपनी संपर्क और समन्वय समितियों (सीसीसी) का गठन किया.

इसे भी पढ़ें: नेतन्याहू ने फिलिस्तीनी राज्य की एकतरफा मान्यता को किया खारिज, निर्णय से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से की थी बात

17 फरवरी को इस्लामाबाद में दोनों पार्टियों की समन्वय समितियों की बैठक हुई. बैठक के बाद जारी संयुक्त घोषणा में कहा गया कि सरकार गठन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई. पीपीपी और पीएमएल-एन ने विभिन्न मुद्दों पर महत्वपूर्ण प्रगति की है. हालांकि, दोनों पक्षों ने अंतिम समाधान के बिना बैठक समाप्त कर दी. गठबंधन के लिए सिफारिशों पर चर्चा करने और उन्हें औपचारिक रूप देने के लिए दोनों पार्टियों ने अपनी संपर्क और समन्वय समितियों (सीसीसी) का गठन किया.

Bharat Express Live

Also Read