Bharat Express

यूट्यूब मोबाइल और वेब पर ला रहा नया वीडियो पेज

YouTube

YouTube ने वीडियो अपलोडिंग के तरीके में किया बदलाव

सैन फ्रांसिस्को गूगल का स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब एक नया वीडियो पेज शुरू करने जा रहा है, जिसके आने से कई चीजें बदलने वाली है. यह खास तौर पर एंड्रॉइड, आईओएस और वेब पर डिजाइन को एकीकृत करेगा. 9टू 5 google के मुताबिक , इस रीडिजाइन का मुख्य आकर्षण खास एलिमेंट के लिए गोली के आकार के बटन का उपयोग किया गया है.

उदाहरण के लिए, दो अलग-अलग बटन होने के बावजूद भी, थम्स अप/डाउन और लाइक काउंट एक कंटेनर में रखे जाते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर, क्रिएट, डाउनलोड, और अन्य चीजें जिनके साथ उपयोगकर्ता अक्सर बातचीत करते हैं, वही उपचार प्राप्त करते हैं. इस बीच, वह हिंडोला (मोबाइल पर) अब चैनल विवरण के नीचे है, जिसमें वह जानकारी वीडियो शीर्षक, देखे जाने की संख्या, प्रकाशन की तारिख और हैशटैग के बाद आती है. यह नया डिजाइन एम्बिएंट मोड के साथ भी मेल खा सकता है जो एक वीडियो के निचले हिस्से को विवरण अनुभाग और सिस्टम स्टेटस बार में अधिक इमर्सिव अनुभव के लिए ब्लीड करने की अनुमति देता है.

इस सुधार के साथ एक और महत्वपूर्ण बदलाव शीर्ष टिप्पणी को एक अधिक प्रमुख कंटेनर में रखता है जो स्क्रीन पर बाहर खड़ा होता है. यह तकनीक लोगों को और अधिक शामिल करने में सफल साबित हो सकती है. रिपोर्ट की माने तो, डेस्कटॉप पर चीजें थोड़ी अलग हैं, वीडियो से विजुअल कॉल आउट हो रहा है, जिससे क्रिएटर्स को फायदा हो सकता है. यह सुधार हाल के हफ्तों में धीरे-धीरे अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए दिखाई दे रहा है, लेकिन अभी तक व्यापक रूप से शुरू नहीं हुआ है

 

-आईएएनएस/भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read