Bharat Express

वाशिंगटन में बोले राहुल गांधी- संसद में अडानी का मुद्दा उठाया तो रद्द कर दी गई सदस्यता, इतिहास की सबसे बड़ी सजा मुझे मिली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं. जहां राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हो रहे हैं. इसी बीच राहुल गांधी ने ससंद सदस्यता रद्द होने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

राहुल गांधी, नेता, कांग्रेस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं. जहां राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हो रहे हैं. इसी बीच राहुल गांधी ने ससंद सदस्यता रद्द होने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि “संसद में हमने अडानी-हिंडनबर्ग मामले को उठाया था. जिसके बदले में उन्हें सजा मिली है. साथ ही राहुल गांधी ने ये भी कहा कि ऐसे पहले आदमी हैं, जिन्हें मानहानि के मामले में इतनी बड़ी सजा दी गई है. ये बातें राहुल गांधी ने वाशिंगटन में कही. संसद सदस्यता रद्द होने को लेकर ये भी कहा कि देश की आजादी के बाद वह पहले व्यक्ति बन गए हैं जिन्हें मानहानि मामले में सबसे बड़ी सजा मिली है.

राहुल गांधी ने कहा कि किसी को भी पहले अपराध पर अबतक ऐसी सजा नहीं मिली है.इससे साफ जाहिर है कि उनके साथ क्या हो रहा है. संसद में अडानी को लेकर भाषण दिए जाने से संसद की सदस्यता रद्द कर दी जाती है, ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं क्या चल रहा है. वहीं विपक्षी एकता पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस साथी विपक्षी पार्टियों के संपर्क में है. साथ ही पार्टी सभी दलों के साथ नियमित रूप से बातचीत कर रही है. विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए काम हो रहा है. साथ ही विपक्ष पूरी तरह से एकजुट है. और हम ज्यादा मजबूती के साथ जुड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: India-Nepal Ties: पीएम मोदी-प्रचंड की वार्ता में उर्जा व्यापार पर रहेगा जोर, कई समझौते पर हस्ताक्षर की संभावना

कांग्रेस मोदी सरकार के साथ है- राहुल

वहीं राहुल गांधी ने रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर मोदी सरकार के साथ हैं. रूस के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं. साथ ही उसपर रक्षा के क्षेत्र में कुछ निर्भरता भी है. इसलिए मेरा भी वही रूख है जो भारत सरकार का है. हमें हमारे हितों का ख्याल रखना होता है. इस मुद्दे पर सरकार जो भी स्टैंड ले रही है या लेगी, उसमें कांग्रेस पूरी तरह से साथ खड़ी है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read