Bharat Express

Manipur Violence: ऐसी घटना मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखी, हिंसा से लोग डरे हुए हैं- राज्यपाल अनुसईया उईके

मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी की घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है. हर तरफ इसकी निंदा हो रही है और लोगों में आक्रोश है.

मणिपुर घटना पर राज्यपाल अनुसईया उइके का बयान

मणिपुर घटना पर राज्यपाल अनुसईया उइके का बयान

मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी की घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है. हर तरफ इसकी निंदा हो रही है और लोगों में आक्रोश है. महिलाओं के साथ हुई इस हैवानियत पर सुप्रीम कोर्ट से लेकर पीएम मोदी तक ने नाराजगी जाहिर की है. वहीं इस घटना पर राज्यपाल अनुसईया उइके ने भी कड़ी निंदा करते हुए कहा कि राज्य में लगातार हो रही हिंसा से लोग डरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना इससे पहले कभी नहीं देखी. इतनी आसानी से यहां शांति बहाल नहीं हो सकती है. सरकार को जरूरी कदम उठाने चाहिए.

“ऐसी घटना मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखी”

राज्यपाल अनुसुईया उईके ने कहा कि मणिपुर में हो रही हिंसा को खत्म करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार को मिलकर काम करना होगा. ये मामला इतनी जल्दी शांत नहीं होगा. यहां पर दो समुदायों के बीच में हिंसा हो रही है. इसलिए जबतक आपस में बातचीत नहीं होगी तब तक शांति बहाल होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. उन्होंने कहा, “ऐसी घटना मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखी. यहां के लोगों का दुख-दर्द देखकर काफी पीड़ा होती है.

हिंसा को रोकने के लिए जल्द कोई रास्ता निकालना होगा

राज्यपाल ने आगे कहा, लोग मुझसे पूछते हैं कि प्रदेश में हिंसा कब रुकेगी, शांति कब बहाल होगी. कई महीने से जारी हिंसा में तमाम घर जल गए हैं. कई लोग मारे जा चुके हैं. आखिर ये सब कब तक ऐसे ही चलता रहेगा. इसके लिए हमें जल्द से जल्द कोई रास्ता निकालना होगा. जिससे हिंसा को रोकी जा सके.

यह भी पढ़ें- मणिपुर में महिलाओं के साथ बर्बरता मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, सीएम बीरेन सिंह बोले- किसी को नहीं बख्शेंगे

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा कि सरकार राज्य में शांति बहाल करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है. राज्य में हो रही हिंसा को रोकने के लिए अलग-अलग समुदायों, सिविल सोसायटी संगठनों और धार्मिक नेताओं से भी सरकार बात कर रही है. उन्होंने कहा कि समुदायों के बीच जो गलतफहमी है उसे दूर किया जा सकता है. जिससे दोबारा राज्य में शांति स्थापित हो सके.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read