Bharat Express

लोकसभा चुनाव को लेकर इस सर्वे ने बढ़ाई BJP की टेंशन, अरविंद केजरीवाल की हो सकती है बल्ले-बल्ले, कांग्रेस पर अभी भी लोगों को भरोसा नहीं

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी हलचल शुरू हो गई है. सभी राजनीतिक दल वोटों का गुणा-गणित बैठाने में जुट गए हैं. वोटर्स को लुभाने के लिए तमाम वादे किए जा रहे हैं.

सर्वे में बड़ा खुलासा

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी हलचल शुरू हो गई है. सभी राजनीतिक दल वोटों का गुणा-गणित बैठाने में जुट गए हैं. वोटर्स को लुभाने के लिए तमाम वादे किए जा रहे हैं. इसके अलावा नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. कुल मिलाकर सियासी माहौल पूरी तरह से चुनावी हो चुका है. ऐसे में जनता के मन का मिजाज क्या है ये भी जानना बहुत जरूरी है. विपक्ष जहां I.N.D.I.A गठबंधन के जरिए सत्ता पक्ष को मात देने की कवायद कर रहा है तो एनडीए भी 36 पार्टियों के साथ चुनावी मोड में आ चुकी है, लेकिन जनता के मन की बात को जानने के लिए INDIA TV-CNX का एक सर्वे सामने आया है जो आपको चौंका देगा.

दिल्ली में बीजेपी को लग सकता है झटका

लोकसभा चुनाव को लेकर देश की 292 सीटों का सर्वे कराया गया है. जिसमें सर्वे का सैंपल साइज 44 हजार 548 लोगों का रहा. जिसमें महिलाओं की संख्या 20677 और पुरुषों की संख्या 23 हजार 871 है. इस सर्वे को लेकर अगर हम दिल्ली की सीटों की बात करें तो यहां पर कुल 7 सीटें हैं. जिसमें सभी सातों पर बीजेपी का कब्जा है, लेकिन अगर अभी चुनाव हो जाएं तो बीजेपी को दो सीटों का झटका लग सकता है. वहीं ये दो सीटें INDIA गठबंधन के खाते में जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली अध्यादेश बिल पर ‘INDIA’ देगा मोदी सरकार को कड़ी चुनौती, एंबुलेंस और व्हीलचेयर से पहुंचगें ये वरिष्ठ नेता, जानें क्या है रणनीति

बीजेपी का वोट प्रतिशत गिरा

वहीं अगर वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी को 49 फीसदी, AAP को 29 प्रतिशत और कांग्रेस को 19 फीसदी के अलावा अन्य पार्टियों को 3 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. इसके अलावा बीजेपी अगर दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ती है तो पांच सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. बाकी की दो सीटें जब कांग्रेस और आप मिलकर चुनाव लड़ेंगी तो ही जीत पाएंगी. फिलहाल बीजेपी का वोट प्रतिशत गिरता हुआ नजर आ रहा है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन विधानसभा चुनाव में बीजेपी को आम आदमी पार्टी के हाथों शिकस्त मिली थी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read