Bharat Express

UP News: स्कूल में घुसकर शौहर ने छात्रों के सामने शिक्षिका को बोला तलाक-तलाक-तलाक, मामला दर्ज

Triple Talaq: पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 24 अगस्त को जब वह स्कूल में पढ़ा रही थी तो इसी दौरान पति शकील कक्षा में पहुंचा और स्कूली बच्चों के सामने ही तीन बार तलाक दे दिया और फिर तेजी से स्कूल के बाहर निकल गया.

सांकेतिक फोटो-सोशल मीडिया

Barabanki: तीन तलाक को लेकर बने कानून और की जा रही कार्रवाई का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है और इस तरह के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. तो वहीं तीन तलाक से जुड़ा चौंका देने वाला ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से सामने आया है. पति ने स्कूल में पढ़ा रही पत्नी को छात्रों के सामने तीन तलाक दे दिया. पीड़िता एक निजी विद्यालय की एक शिक्षिका है. पति की इस बेहूदा हरकत के बाद महिला ने सोमवार को शहर कोतवाली में पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और तीन तलाक का मुकदमा दर्ज करा दिया है.

पीड़िता ने पुलिस के सामने बयां किया अपना दर्द

इस पूरे मामले को लेकर शहर की बेगमगंज निवासी तमन्ना ने शहर कोतवाली में तहरीर दी है जिसमें उसने कहा कि उनका निकाह 2020 में फिरोजाबाद जिले के करीमगंज निवासी शकील के साथ हुआ था. कुछ ही दिनों बाद ससुरालवालों ने दहेज के रूप में दो लाख रुपए न दिए जाने को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था और फिर मायके भेज दिया. तो वहीं दूसरी ओर उसे बिना बताए उसके शौहर शकील सऊदी अरब चला गया. तमन्ना ने आगे बताया कि, जब उसे ये बात पता चला कि उसका शौहर सऊदी चला गया है तो वह ससुराल फिरोजाबाद पहुंची. ससुरालवालों ने घर के अंदर उसे घुसने नहीं दिया. इसके बाद वह मायके लौट आई और एक निजी स्कूल में शिक्षिका की नौकरी करने लगी. हाल ही में शकील सऊदी अरब से लौटा और फिर उसे तलाक देने की धमकी दी. इस पर रोती और गिड़गिड़ाती रही. फिर भी वे लोग नहीं पसीजे और तीन दिन पहले यानी 24 अगस्त को जब वह स्कूल में पढ़ा रही थी, तभी पति शकील कक्षा में पहुंचा और स्कूली बच्चों के सामने ही उसे तीन बार तलाक बोल दिया.

ये भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri: थिएटर में गदर-2 देखने गए युवक की हार्ट अटैक से मौत, मचा हड़कंप

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि, जब तक वह कुछ समझ पाती और कोई जवाब देती या कुछ कहती, तब तक उसका शौहर स्कूल के बाहर चला गया. वहीं इस पूरे मामले में शहर कोतवाल संजय मौर्य ने कहा है कि, विवाहिता की तहरीर पर पति शकील, पहली पत्नी के दो पुत्रों और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. जो दोषी होगा उसे सजा मिलेगी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read