Bharat Express

Sanatan Dharma: “सनातन धर्म पर सख्ती से दें जवाब, इंडिया बनाम भारत की लड़ाई से दूर रहें कार्यकर्ता”, जानें जी-20 बैठक में और क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते बुधवार (6 अगस्त) को हुई जी-20 की बैठक में उदयनिधि के सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए बयान पर टिप्पणी की है. पीएम मोदी ने इस बयान पर सख्ती से जवाब देने को कहा.

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते बुधवार को उदयनिधि के सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए बयान पर टिप्पणी की है. पीएम मोदी ने इस बयान पर सख्ती से जवाब देने को कहा. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी की इस हिदायत के बाद विपक्ष की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

पीएम मोदी की कार्यकर्ताओं को नसीहत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार और पार्टी कार्यकर्ताओं से इंडिया बनाम भारत की लड़ाई से दूर रहने को कहा है. पीएम मोदी ने कहा है कि इस लड़ाई में उन कार्यकर्तांओं को नहीं शामिल होना चाहिए जो इसके बारे में जानते नहीं हैं. इसके साथ ही पीएम ने ये भी कहा कि इस मुद्दे पर वे लोग ही बयान दें जिन्हें पूरी जानकारी है और तैयारी कर रखी है. पीएम मोदी ने बैठक में इस बात की तरफ भी इशारा किया कि आने वाले दिनों में सरकार इंडिया की जगह पर भारत शब्द का इस्तेमाल करेगी.

यह भी पढ़ें- “हमें जी20 को दुनिया के अंतिम छोर तक ले जाना है, किसी को भी पीछे नहीं छोड़ना है” , पीएम मोदी ने की ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की बात

विपक्ष की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

गौरतलब है कि एक तरफ तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए विवादित बयान को लेकर पूरे देश में सियासी हलचल मची हुई है. वहीं दूसरी तरफ INDIA Vs Bharat को लेकर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है. ऐसे में पीएम मोदी की इन बातों से विपक्ष की मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं. इसके अलावा उदयनिधि के बयान से विपक्षी गठबंधन इंडिया को आगामी विधानसभा चुनावों में भी नुकसान उठाना पड़ सकता है. क्योंकि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं वहां पर सनातन धर्म को मानने वाले बहुसंख्यक हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read