Bharat Express

IND vs PAK: एशियन गेम्स में पाकिस्तान का बना मजाक, स्क्वैश के बाद हॉकी में 10-2 से हराकर भारत ने रचा इतिहास

ऐसा भारत और पाकिस्तान के हॉकी इतिहास में पहली बार हुआ है. दोनों टीमों का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 9-2 था.

IND vs PAK

IND vs PAK

IND vs PAK: भारतीय हॉकी टीम ने पुल ए मैच में पाकिस्तान को 10-2 से हरा दिया है. इससे पहले इंडियन मेन्स स्क्वैश टीम ने फाइनल के बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. एशियन गेम में भारत पहले ही 10 स्वर्ण पदक जीत चुका है. बता दें कि ऐसा भारत और पाकिस्तान के हॉकी इतिहास में पहली बार हुआ है. दोनों टीमों का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 9-2 था. भारत की ओर से सबसे ज्यादा 4 गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दागे. इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने ग्रुप स्टेज के पहले मैच में उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराया था. इसके बाद हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सिंगापुर को 16-1 से रौंद दिया था. अब पाकिस्तान के साथ ये कारनामा करके भारतीय टीम ने इतिहास ही रच दिया है.

कब किसने दागे गोल?

मुकाबले में मेन इन ब्लू ने ग्रीन आर्मी को बुरी तरह 10-2 से हरा दिया. खेल के 53वें मिनट में वरुण कुमार ने भारत के लिए 10वां गोल किया. वहीं 49वें मिनट में भारत के लिए गोल नंबर 9 पर ललित उपाध्याय की मदद जरमनप्रीत सिंह ने की. 46वें मिनट में शमशेर के फील्ड गोल से पाकिस्तान के खिलाफ भारत के गोलों की संख्या 8 हो गई. एकतरफा मुकाबले के 38वें मिनट में पाकिस्तान ने अपना पहला गोल किया. हरमनप्रीत एक बार फिर से भारत का मोर्चा संभाल रहे थे. उन्होंने 34वें मिनट में अपना चौथा गोल कर बढ़त 6-0 कर दी. दूसरे हाफ में कप्तान हरमनप्रीत ने हैट्रिक पूरी की और भारत ने 5वां गोल दागा. भारत ने पहला क्वार्टर पाकिस्तान की 2-0 की बढ़त के साथ समाप्त किया.भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने 11वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से भारत के लिए दूसरा गोल किया.

यह भी पढ़ें: पृथ्वी के प्रभाव क्षेत्र से दूर निकला Aditya-L1, अब तक तय कर चुका है इतने लाख किलोमीटर का सफर

भारतीय हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम में पीआर श्रीजेश, कृष्ण पाठक, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), संजय, सुमित, नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह (उप-कप्तान), मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, शमशेर सिंह, अभिषेक, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, सुखजीत सिंह और ललित कुमार उपाध्याय शामिल है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read