Bharat Express

Baghpat: नौरोजपुर गुर्जर गांव सीसीटीवी कैमरों से हुआ लैस, छेड़खानी और आगजनी करने वाले दंगाइयों पर अब तीसरी आंख रखेगी नजर

बागपत के नौरोजपुर गुर्जर गांव को भी ऑपरेशन दृष्टि के तहत पूरे सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दिया गया है. अब कोई अपराधी बचकर नहीं निकल पाएगा.

बागपत के नौरोजपुर गुर्जर गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे (काले घेरे में)

कुलदीप पंडित

Baghpat: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) दिन पर दिन विकास की ओर बढ़ रहा है. इसी कड़ी में योगी सरकार द्वारा गांव-गांव में चलाए जा रहे ऑपरेशन दृष्टि अभियान के तहत गांवों को सुरक्षित करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं. अभियान के तहत बागपत (Baghpat) के नौरोजपुर गुर्जर गांव को सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दिया गया है और अब छेड़खानी और आगजनी करने वाले दंगाईयों पर तीसरी आंख नजर रखेगी. अपराध करने के बाद कोई अपराधी बचकर नहीं निकल पाएगा.

बागपत के नौरोजपुर गुर्जर गांव के ग्राम प्रधान संदीप चौधरी ने बताया कि गांव के हर क्षेत्र और इलाके के सभी चौराहो पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं और पूरे गांव में सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है. इन कैमरों का उपयोग गांव में होने वाले बवाल, आगजनी और दंगाइयों पर नजर रखने के लिए किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने गांव में सीसीटीवी कैमरे को लांच किया और कहा कि ये सीसीटीवी कैमरे गांव के उन घरों पर खास नजर रखेगी जहां के लोग किसी काम से बाहर गए होते हैं और खाली घर में चोरियां हो जाती है. तो वहीं छेड़खानी और अन्य अपराध को अंजाम देने वालों पर भी सीसीटीवी कैमरे नजर रखेंगे.

इन कैमरों के जरिए पुलिस अपराधियों तक आसानी से पहुंच सकेगी. बता दें कि जनता की मदद के लिए सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल उत्तर प्रदेश में तेजी से हो रहा है. यूपी सरकार अपराधियों पर नकेल कसने से लिए शहरों के साथ ही अब गांवो को भी सीसीटीवी कैमरों से लैस कर रही है, ताकि अपराधी किसी भी तरह स पुलिस से बचकर न निकल पाए. इसी के साथ पूरे गांव में भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Israel-Palestine War: यूपी पुलिस के कांस्टेबल ने फिलिस्तीन आतंकियों के लिए मांगा चंदा, शुरू हुई जांच, फेसबुक पोस्ट वायरल

ग्राम पंचायत रखेंगे निगरानी

पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि गांव में किसी भी तरह की होने वाली घटना, दंगा, आगजनी, बवाल, चोरी और छेड़खानी आदि पर अब ग्राम पंचायत खुद सीसीटीवी कैमरे के जरिए नजर रखेंगे. इसी के साथ थाने से भी नजर रखी जाएगी. ताकि गांव को किसी भी तरह की घटना से सुरक्षित रखा जा सके.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read