Bharat Express

UP Politics: कमलनाथ ने बिगाड़ा अखिलेश का नाम, विरोध में उतरे केशव प्रसाद मौर्य, इंडिया गठबंधन पर लटकी तलवार

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा द्वारा अपने उम्मीदवार घोषित करने के बाद से कांग्रेस खेमे में भी नाराजगी देखी जा रही है. तो दूसरी ओर कमलनाथ की ओर से आए इस बयान ने एकदम आग में घी का काम किया है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फोटो सोशल मीडिया)

UP Politics: कांग्रेस और सपा के बीच जारी बयानबाजी के बीच इंडिया गठबंधन टूटता नजर आ रहा है. तो वहीं आग में घी का काम किया है मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के ताजा बयान ने, जिसमें वह अखिलेश का नाम बिगाड़ते नजर आ रहे हैं. इसके बाद यूपी में सियासत और भी गरम हो गई है. क्योंकि अब अखिलेश के पक्ष में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य उतर आए हैं और कांग्रेस पर निशाना साधा है और कहा है कि “समाजवादी पार्टी के मुखिया हैं अखिलेश यादव. मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का उनको ‘अखिलेश-वखिलेश’ कहना उचित नहीं है. उनका नाम सम्मान से लिया जाना चाहिए.”

बता दें कि छिंदवाड़ा पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ से कांग्रेस और सपा में चल रहे आरोप-प्रत्यारोपों को लेकर मीडिया सवाल-जवाब कर रही थी. इसी दौरान उन्होंने अखिलेश यादव की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कहा- “अरे भाई छोड़ो अखिलेश वखिलेश…” इसके बाद ये बयान सोशल मीडिया पर इतनी तेजी से वायरल हुआ कि इस पर राजनीति तेज हो गई है. जहां एक ओर इस बयान के बाद सपा कार्यकर्ता कमलनाथ से नाराज चल रहे हैं तो दूसरी ओर भाजपा की ओर से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस बयान को लेकर कांग्रेस को घेरा है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कमलनाथ पर निशाना साधा है और कहा है कि “समाजवादी पार्टी के मुखिया हैं अखिलेश यादव. मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का उनको ‘अखिलेश-वखिलेश’ कहना उचित नहीं है. उनका नाम सम्मान से लिया जाना चाहिए.”

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: मध्य प्रदेश में जनता किसे बनाना चाहती है सीएम? सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

दूसरी ओर मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा द्वारा अपने उम्मीदवार घोषित करने के बाद से कांग्रेस खेमे में भी नाराजगी देखी जा रही है. तो दूसरी ओर कमलनाथ की ओर से आए इस बयान ने एकदम आग में घी का काम किया है और इसके बाद से न केवल इंडिया गठबंधन पर संकट मंडरा रहा है, बल्कि सपा मुखिया अखिलेश यादव भी कांग्रेस के इस व्यवहार से खासे नाराज हो गए हैं और उन्होंनें नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस को धोखेबाज बता दिया है. कांग्रेस और सपा नेताओं के बीच आपस में ही ठन गई है और जुबानी जंग जारी है. वहीं राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सपा-कांग्रेस की इस लड़ाई में भाजपा को साफ फायदा होता दिखाई दे रहा है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read